आईपीएल 2024: आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता के कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता के कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने अगले सीजन के लिए कप्तान की घोषणा की
  • श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे
  • साथ ही नीतीश राणा उनके डिप्टी के रूप में काम करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने घोषणा की है कि भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट के 2024 सीज़न के लिए टीम के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। साथ ही नीतीश राणा उनके डिप्टी के रूप में काम करेंगे।

श्रेयस ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, "मेरा मानना है कि पिछले सीज़न ने हमारे सामने कई चुनौतियां पेश की, जिनमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी। नीतीश ने न केवल मेरे लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व से भी बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह नेतृत्व समूह को मजबूत करेगा।"

राणा को आईपीएल 2023 के लिए केकेआर का कप्तान नियुक्त किया गया था क्योंकि अय्यर पीठ की चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे, जो उन्हें अहमदाबाद में चौथे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट के दौरान लगी थी और यूनाइटेड किंगडम में सर्जिकल हस्तक्षेप की आवश्यकता थी।

अय्यर ने एशिया कप में वापसी की थी। हालांकि वह पीठ की ऐंठन के कारण ग्रुप चरण के बाद नहीं खेल पाए। लेकिन वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और11 मैचों में 66.25 की औसत से 530 रन बनाए, जिसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल थे।

अय्यर हाल ही में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 4-1 टी20 सीरीज जीत के सदस्य थे और वर्तमान में सभी प्रारूपों के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं। राणा के नेतृत्व में केकेआर छह मैच जीतकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही, जबकि आठ मैच हारकर 12 अंकों के साथ समाप्त हुई।

अय्यर और राणा उन 12 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल 2024 खिलाड़ी नीलामी से पहले केकेआर ने बरकरार रखा था। नीलामी में 32.7 करोड़ रुपये के पर्स के साथ, केकेआर अपने 12 स्लॉट भरने का लक्ष्य रखेगा, जिनमें से चार विदेशी हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story