आईपीएल 2024: प्रिंस शुभमन गिल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात टाइटंस ने बनाया अपना कप्तान

प्रिंस शुभमन गिल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात टाइटंस ने बनाया अपना कप्तान
  • हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में हुए शामिल
  • शुभमन गिल को मिली गुजरात की कप्तानी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा ट्रेड पूरा हो गया है। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में चले गए हैं। हार्दिक के ट्रेड के बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि आखिर अपने पहले ही सीजन में चैम्पियन और दूसरे सीजन में फाइनल तक जाने वाली गुजरात टाइटंस की कमान किसे सौंपी जाएगी। अब गुजरात टाइटंस ने इस सबसे बड़े सवाल से पर्दा उठाकर अपने कप्तान का एलान कर दिया है। गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या के बदले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया है।

मुंबई इंडियंस में शामिल हुए हार्दिक पांड्या

गौरतलब है कि ट्रेडिंग विंडो क्लोज होने के आखिरी दिन यानि कि रविवार को मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या के लिए गुजरात टाइटंस से डील साइन कर ली है। मुंबई और गुजरात के बीच हार्दिक पांड्या का यह ट्रेड पूरी तरह से कैश ट्रेड है। इसलिए गुजरात टाइटंस को अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए कोई खिलाड़ी नहीं मिलेगा।

हार्दिक ने बनाया था गुजरात को चैम्पियन

हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान अपने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल ट्रॉफी जीताई। जबकि अगले साल भी खिताबी मुकाबले तक पहुंचाया। जहां गुजरबात की टीम को आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा अगर हार्दिक पांड्या के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए हार्दिक ने ऑलराउंड खेल दिया है। इस दौरान 123 मैचों में उनके बल्ले से 2309 रन और गेंद से 53 विकेट हासिल किए।

धमाकेदार रहा है गिल का आईपीएल करियर

साल 2018 आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से आईपीएल में अपना पहला सीजन खेलने वाले शुभमन गिल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। शुभमन गिल ने कोलकाता और गुजरात के लिए 91 मैचों में 37.7 की औसत और 134.07 की स्ट्राइक रेट से 2790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 18 अर्धशतक और 3 शतक निकले हैं।

Created On :   27 Nov 2023 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story