वनडे वर्ल्ड कप 2023: विश्‍व कप फाइनल में बदल सकती है टीम इंडिया!

विश्‍व कप फाइनल में बदल सकती है टीम इंडिया!
  • कल खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला
  • भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की होगी चुनौती

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को मौजूदा विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अन्य भारतीय गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की। विश्‍व कप 2023 में भारत के पहले चार मैच नहीं खेलने के बावजूद मोहम्मद शमी अपने महत्वपूर्ण स्पैल से बेहद प्रभावशाली रहे हैं। उन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों को पछाड़ दिया और 23 विकेट चटकाने के साथ टूर्नामेंट के हाईएस्ट विकेट टेकर बन गए हैं।

शमी के भारत के लिए शुरुआती मैचों में नहीं खेलने के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, "शमी के लिए विश्‍व कप के शुरुआती मैचों में नहीं खेलना कठिन था। लेकिन वह सिराज और बुमराह की मदद के लिए टीम के साथ थे। यह उनके टीम मैन होने की गुणवत्ता को दर्शाता है। एक बार जब उसके लिए अवसर खुला, तो वह खेलने के लिए तैयार थे।"

भारतीय कप्तान ने कहा, "गेंदबाजों ने इस टूर्नामेंट में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है। हमारे तेज गेंदबाज और स्पिनर शानदार रहे हैं। बुमराह, शमी, सिराज ने दमदार गेंदबाजी की। स्पिनरों ने भी अपना काम बखूबी निभाया।" फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को प्लेइंग-11 क्या होगी, इस पर रोहित ने चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा, "हमने प्लेइंग-11 पर फैसला नहीं किया है। हम विकेट का आकलन करेंगे और तब उस पर फैसला करेंगे।"

विपक्ष के बारे में आगे बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा क्रिकेट खेला है और दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की हकदार हैं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकता है। हम उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो हम करना चाहते हैं। हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते कि वे किस तरह की फॉर्म में हैं, बल्कि हम अपने क्रिकेट और योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story