वनडे वर्ल्डकप 2023: हैमस्ट्रिंग चोट के कारण तेम्बा बावुमा का दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संदिग्ध

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण तेम्बा बावुमा का दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संदिग्ध
  • दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संदिग्ध
  • अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी
  • साउथ अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता था

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ उनके अंतिम लीग मैच में उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जिसे उन्होंने पांच विकेट से जीता था।

बावुमा ने पहली पारी की नौ गेंदों के बाद मैदान छोड़ दिया, और चार ओवर बाद लौटे लेकिन ज्यादातर मिड-ऑफ पर क्षेत्ररक्षण करते समय लंगड़ाते रहे। क्षेत्ररक्षण करते समय वह गेंदों के पीछे सावधानी से दौड़ते थे और शुरुआती बल्लेबाज के रूप में दौड़ते समय लड़खड़ाते थे, खासकर जब सिंगल लेने की बात आती थी।

"जाहिर तौर पर मेरे पैर में दर्द है - पता नहीं किस हद तक - लेकिन यह ठीक रहेगा (सेमीफाइनल के लिए)। जाहिर तौर पर मेरे पास बाहर आने का विकल्प था, लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारा आखिरी मौका था ग्रुप-स्टेज गेम, शायद इसका प्ले-ऑफ के संदर्भ में कोई बड़ा असर नहीं था।"

बावुमा ने मैच खत्म होने के बाद कहा,"लेकिन मैं फिर भी वहां खिलाड़ियों के साथ रहना चाहता था। यह मेरे लिए बीच में (बल्लेबाजी) कुछ समय बिताने का मौका था, इसलिए मैं इसे जाने नहीं देना चाहता था। लेकिन साथ ही खिलाड़ियों का नेतृत्व करते रहना था, बने रहना था मैदान में मार्शलिंग करना, (और) गेंदबाजों के साथ उन रिश्तों को मजबूत करना जारी रखना। मैदान पर रहना थोड़ा जोखिम भरा था - लेकिन मुझे उस समय यही सही लगा।''

यदि बावुमा सेमीफाइनल खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो संभवतः गुरुवार को कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे, यह व्यवस्था तब हुई जब बावुमा बीमारी के कारण इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए, जबकि रीजा हेंड्रिक्स ने बल्लेबाजी की शुरुआत की।

चेन्नई में पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ 245 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। अन्य मैचों में जहां उन्हें लक्ष्य का पीछा करना पड़ा, दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड और भारत से हार गया था।

"वे कहते हैं कि जीतना एक आदत है, इसलिए हम उस गति को आगे ले जाना चाहते हैं। हम बहुत आत्मविश्वास रखते हैं। इसके अलावा, हमने कुछ अलग किया है। आम तौर पर, प्राथमिकता पहले बल्लेबाजी करना है; (लेकिन) हमने बाद में बल्लेबाजी की।"

बावुमा ने कहा,"ठीक है, हमें पहले गेंदबाजी करने के लिए भेजा गया था, और इस तरह से लाइन पर पहुंचने से हमारे अंदर काफी आत्मविश्वास आएगा। (इस बात की) काफी समझ थी कि हम उस लक्ष्य का पीछा कैसे कर सकते हैं। शानदार रैसी की दस्तक, जिसने उस पारी का स्वामित्व ले लिया, और लोगों ने उसके चारों ओर बल्लेबाजी की। "

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story