वर्ल्डकप 2023: वर्ल्डकप में विराट के निशाने पर ये दो बड़े रिकॉर्ड, तोड़ते ही अपने आइडल सचिन तेंदुलकर से निकल जाएंगे आगे

वर्ल्डकप में विराट के निशाने पर ये दो बड़े रिकॉर्ड, तोड़ते ही अपने आइडल सचिन तेंदुलकर से निकल जाएंगे आगे
  • विराट तोड़ सकते हैं सचिन के दो रिकॉर्ड
  • वनडे में केवल 3 शतक हैं दूर
  • सचिन के नाम 49 तो वहीं विराट के नाम हैं 47 शतक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वनडे वर्ल्डकप 2023 में अब सिर्फ कुछ ही दिन शेष बचे हैं। क्रिकेट के इस महासमर की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक भारतीय टीम भी इस खिताब को अपने नाम करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है। क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि उनकी फेवरेट टीम इंडिया टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी और 12 साल के सूखे को खत्म कर वर्ल्डकप की ट्रॉफी पर तीसरी बार कब्जा जमाएगी। पिछले दो विश्वकप की तरह इस बार भी फैंस विराट कोहली से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि यदि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करता है तो टीम इंडिया के खिताब पर कब्जा जमाने के साथ-साथ कई बड़े रिकॉर्ड भी टूटेंगे।

तोड़ेंगे ये दो बड़े रिकॉर्ड!

विराट कोहली के निशाने पर अपने क्रिकेट आइडल सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड होंगे। पहला रिकॉर्ड वनडे में सबसे ज्यादा शतक और दूसरा वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड का है। बता दें कि वर्तमान में वनडे इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। उनके नाम कुल 49 शतक हैं। विराट कोहली उनके इस रिकॉर्ड के बहुत पास पहुंच गए हैं। उनके नाम अभी 47 वनडे शतक हैं। अगर कोहली इस टूर्नामेंट में 3 शतक और लगा देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

वहीं दूसरी ओर यदि विराट वर्ल्डकप में 3 शतक लगा देते हैं तो वह वनडे वर्ल्डकप में 5 या 5 से ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि अभी तक खेले अपने तीन वर्ल्डकप में कोहली सिर्फ 2 शतक ही लगा पाए हैं। भारत की तरफ से वनडे वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का नाम संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आता है। दोनों ही के बल्ले से वर्ल्डकप में अब तक 6-6 शतक निकले हैं।

इसके अलावा यदि कोहली इस टूर्नामेंट में विराट प्रदर्शन करते हुए 5 शतक लगा देते हैं तो वह सचिन के 6 शतकों के रिकॉर्ड को पार कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से विराट ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखकर फैंस को उम्मीद है कि वह सचिन के इस रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर देंगे।

Created On :   2 Oct 2023 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story