हत्या: नोएडा के नालों में 9 महीने में मिले 72 शव, पुलिस का दावा, '60 से 70 प्रतिशत शव नदियों से बहकर आए'

नोएडा के नालों में 9 महीने में मिले 72 शव, पुलिस का दावा, 60 से 70 प्रतिशत शव नदियों से बहकर आए
हत्या कर शवों को नालों में फेंकने का मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा के नालों में बीते 9 महीने में करीब 72 शव मिले हैं। कई शवों की पहचान हुई। कई हत्या के आरोपी पकड़े भी गए। पुलिस का दावा है कि 60 से 70 प्रतिशत शव दूसरे राज्यों से बहकर भी नोएडा में पहुंचे हैं। ज्यादातर मामलों में हत्या कर शवों को नालों में फेंकने का मामले सामने आए हैं।

एसीपी रजनीश वर्मा के मुताबिक 60 से 70 प्रतिशत डेड बॉडी दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले नाले और नदी के रास्ते से बहकर नोएडा पहुंची हैं। शिनाख्त के बाद इनका पता दिल्ली निकला है। कुछ बॉडी हिंडन को जोड़ने वाले शहरों से आ सकती है। जिसमें गाजियाबाद और आसपास के गांव शामिल हैं। बाकी शव भिखारी या शराबी के हैं।

एसीपी के मुताबिक करीब 90 प्रतिशत डेड बॉडी की पहचान हो चुकी है। बाकी शवों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। नोएडा यूपी का बार्डर है। यह दिल्ली को करीब 8 से ज्यादा छोटे बड़े सड़क मार्ग को जोड़ता है। इसके अलावा दो बड़े नाले और एक नदी भी दिल्ली को नोएडा से जोड़ती है।

हो सकता है कि क्राइम किसी और स्टेट में होता है और बॉडी नालों और नदियों से बहते हुए यहां पहुंच रही है। मंगलवार को भी एक डेड बॉडी नोएडा के फेज-2 नाले में मिली। जिसकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। दिल्ली से आने वाली यमुना नोएडा के एक बड़े हिस्से करीब 5 हजार हेक्टेयर के डूब क्षेत्र को कवर करती है। साथ ही शाहदरा ड्रेन दिल्ली के अशोक नगर (बॉर्डर) से यमुना तक जाती है।

कोंडली नाला मयूर विहार से नोएडा में प्रवेश करते हुए 80 फीसद सेक्टर्स को कवर करता हुआ यमुना में गिरता है। यही नोएडा का मेन ड्रेन भी है। हरौला नाला कोंडली नाले को जोड़ता है। हिंडन नदी गाजियाबाद से होते हुए नोएडा के छिजारसी से एंट्री करती है और यमुना में गिरती है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story