हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Hyderabad: Massive fire broke out in a junk warehouse, 11 labourer burnt alive
हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले
दर्दनाक हादसा हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भीषण आग में 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में हुआ। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की एक टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे।

गांधी नगर एसएचओ मोहन राव ने कहा, आग लगने का कारण शॉक सर्किट हो सकता है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। जबकि हैदराबाद जिला कलेक्टर एल शरमन ने कहा कि जांच के बाद इस हादसे का विवरण दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- पैरोल पर छूटे हत्या के दोषी ने बीमारी ठीक करने के बहाने किया दुष्कर्म

फाइबर केबलों में लगी थी आग
बताया जा रहा है कि, गोदाम के अंदर फंसे बारह लोग सो रहे थे तभी यहां आग लग गई। आग फाइबर केबलों में लगी थी। यहां खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे। ऐसे में धुंआ तेजी से फैला और आग के बाद गोदाम की एक दीवार गिर गई।

गोदाम से बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था। ऐसे में वे गोदाम से बाहर नहीं निकल पाए और 11 लोगों की जलकर मौत हो गई। जबकि 1 व्यक्ति भागने में कामयाम रहा, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नौ दमकल गाड़ियों ने काबू पाया
पुलिस के अनुसार, नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया। हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि यहां 12 लोग फंसे हुए थे। जिसमें से एक व्यक्ति बचने में कामयाब रहा। वहीं बाकी सभी 11 शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल, शवों की पहचान नहीं हो पाई है। 

ये भी पढ़ें:- सार्वजनिक शौचालय में महिला से रेप करने वाला शख्स गिरफ्तार

तेलंगाना के सीएम ने दुख जताया
तेलंगाना के सीएम केसी राव ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

पीएम मोदी ने आर्थिक मदद का ऐलान किया
इस हादसे में मजदूरों की हुई मौत पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, आग की घटना में मारे गए लोगों की खबर से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। पीएम मोदी ने हर मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

Created On :   23 March 2022 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story