साल 2022 : इन 6 राशि वालों का भाग्य होगा उदय, जानें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल

December 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2021 अपने समापन की ओर है, नवंबर की विदाई के साथ ही दिसंबद शुरू होगा और फिर नए साल का आगमन। साल 2022 में कई सारी परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ा। हिन्दू पंचाग और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इनमें कई राशि के लोग शामिल हैं। ये जातक अब नए साल को लेकर भी चिंति​त हैं, वहीं कई लोगों को इस साल  से नई-नई उम्मीदें है। 

लेकिन आपको बता दें कि कई ऐसी राशि के जातक हैं, जिनके भाग्य का उदय नए साल में होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आने वाला साल इन 6 राशियों के लिए शुभ बताया जा रहा है। साफ शब्दों में कहा जाए, तो इन राशि वाले जातकों के लिए नया साल किस्मत बदलने का काम भी करेगा। आइए जानते हैं इन छ: राशियों के बारे में-

इन मंत्रों के साथ करें भगवान विष्णु की पूजा, जीवन की बाधाएं होंगी दूर

1) वृषभ (Taurus)
इस राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 बदलाव की दृष्टि से बेहद शानदार रहेगा। करियर लाइफ में तरक्की करेंगी। इस साल धन-संपत्ति में इजाफा होगा। कार्यस्थल पर आपके काम की हर कोई प्रशंसा करेगा। कुल मिलाकर, इस साल सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी की पूरी संभावना रहेगी।

2) सिंह (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 शुभ और भाग्यशाली रहेगा। सिंह राशि के जातकों को नए साल में काफी नए अवसर मिलने के योग हैं। बस इन्हें भुनाने की आवश्यकता है। नए साल में लोगों की मदद करने से पीछे न हटें क्योंकि दूसरों की सहायता करने से शुभ परिणाम मिलेंगे। 

3) तुला (Libra)
इस राशि के जातकों के लिए नया साल बेहद शुभ रहेगा।आपको जीवन में बड़ी सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी।

सोमवार के दिन करें भगवान शिव के 11 रुद्र रुपों की पूजा, सभी बाधाओं से होंगे मुक्त

4) वृश्चिक (Scorpio)
सिंह राशि की तरह वृश्चिक राशि के जातकों को भी नव वर्ष 2022 में बहुत सारे नए अवसर मिलेंगे। खास बात ये है कि इन अवसरों को आप आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपके के द्वारा देखे गए सपने इस साल में पूरे हो सकते हैं। इस साल में सितारे आपके पक्ष में हैं, इसलिए अधिक से अधिक लाभ उठाने का प्रयास करें।

5) मकर (Capricorn)
पिछले साल की तरह नव वर्ष 2022 आपके लिए शुभ रहने वाला है। सफलता के पथ पर निरंतर अग्रसर रहेंगे। साफ शब्दों में समझें तो आने साल  में आपके सितारे बुलंद रहेंगे और भाग्य भी आपका साथ देगा। 

6) कुंभ (Aquarius)
इस राशि के जातक जब भाग्य की बात आती है, तो धनलाभ की उम्मीद करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि हमेशा धनलाभ ही हो।नव वर्ष 2022 आपके लिए जीवन के सही क्रम को दोबारा शुरू करने में मदद करेगा। यदि आप अपने प्रेम जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं, तो उम्मीद करें कि 2022 आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। कड़ी मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी।