Coronavirus: साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी ने दान दिए 51 करोड़, कोरोना से लड़ाई में ये लोग भी आगे आए

Coronavirus: Saibaba Sansthan Trust Shirdi donated 51 crores to fight Corona
Coronavirus: साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी ने दान दिए 51 करोड़, कोरोना से लड़ाई में ये लोग भी आगे आए
Coronavirus: साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी ने दान दिए 51 करोड़, कोरोना से लड़ाई में ये लोग भी आगे आए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर अब पूरी दुनिया पर दिखाई दे रहा है। इससे बचाव के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। इसका आज तीसरा दिन है और अब तक सरकार को मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं। इनमें कई खेल और फिल्मी सितारे शामिल हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में पैसे दान किए हैं। अब शिरडी साईं ट्रस्ट का नाम भी इसमें शामिल हो गया है। 

जानकारी के अनुसार कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में  51 करोड़ का दान किया है। बता दें कि शिरडी साईं ट्रस्ट में हर साल करोड़ों रुपए का चढ़ावा आता है। 

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले
यहां बता दें कि देशभर में सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिला है। जहां अब तक कोरोना वायरस के 135 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जबकि राज्य में अब तक 4 लोग इसकी वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में बीते दिनों महाराष्ट्र के शिवसेना सांसद और विधायकों ने भ अपनी एक महीने की सैलरी दान में देने की घोषणा की थी।  

कोरोना को हराएगा सेना का "ऑपरेशन नमस्ते"

कोरोना से लड़ाई में अब तक ये आए आगे
हालांकि इससे पहले कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए कई लोग आए हैं। कोरोना से लड़ाई में सबसे पहले उद्योगपतियों ने आगे बढ़ाया था। इनमें आनंद महिन्द्रा सबसे पहले आगे आए। इसके बाद वेदांता के अनिल अग्रवाल ने सौ करोड़ देने की बात कही। वहीं मुकेश अंबानी के रिलायंस फाउंडेशन की ओर से मास्क का प्रोडक्शन बढ़ाने, 1 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाने की बात कही गई थी। 

कोरोना से इटली-स्पेन का बुरा हाल

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम और सीएम रिलीफ फंड में 25-25 लाख रुपए दिए हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी पुणे में 100 से अधिक बच्चों की जिम्मेदारी ली है। जबकि कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने कोरोना से लड़ने के लिए पीएम रिलीफ फंड के लिए 50 लाख रूपए दान दिए हैं। वहीं साउथ के सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी पीएम रिलीफ फंड को 1 करोड़ रुपए दान करने की बात कही है। जबकि साउथ एक्टर राम चरण ने 70 लाख रुपये दान किए हैं। 

 

Created On :   27 March 2020 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story