दिवाली के दिन भूलकर भी ना करें ये 2 काम, सालभर तक बनी रह सकती है आर्थिक तंगी 

Do not do these 2 things even by forgetting on the day of Diwali, there may be financial crisis for a whole year
दिवाली के दिन भूलकर भी ना करें ये 2 काम, सालभर तक बनी रह सकती है आर्थिक तंगी 
अलर्ट दिवाली के दिन भूलकर भी ना करें ये 2 काम, सालभर तक बनी रह सकती है आर्थिक तंगी 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली धन की देवी लक्ष्मी का त्यौहार है, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई सारी मान्यताओं का  पालन करते हैं। दिवाली के दिन को लेकर कई सारी मान्यता है जो लोग सालों से मानते आ रहे हैं। ऐसे में कुछ ऐसी मान्यता भी है जिसको ना मानने से मां नाराज होती हैं और लोगों को आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। मान्यता अनुसार दिवाली के दिन 2 कार्य ऐसे हैं जिसको भूलकर भी नहीं करना चाहिए अन्यथा मां लक्ष्मी पलायन कर जाती हैं। 

1 दिवाली के दिन ना खरीदें काले कपड़े-  दिवाली का दिन मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। मां लक्ष्मी के कार्यों में काले कपड़े का प्रयोग नहीं किया जाता। आप दिवाली के दिन कोई भी काले वस्त्र को पहनने से या खरीदने से बचें। मान्यता है कि ऐसा ना करने पर आपको सालभर तक आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इस दिन रंग बिरंगे कपड़ो का इस्तेमाल करना चाहिए, यह भाग्य को चमकाता है।  

2 दिवाली के दिन ना करें पैसे खर्च, ना ही करें कोई डील का पेमेंट-  दिवाली के दिन धन खर्च करना शुभ नहीं माना जाता है। दिवाली के दिन  आप धन खर्च करने से बचें। अगर आप इस दिन कोई डील कर रहें है तो उसका पेमेंट दिवाली के दिन ना करें। इस दिन पैसे खर्च नहीं करना चाहिए। इस दिन केवल सोने और चांदि के बर्तन खरीदना ही शुभ माना गया है। लेकिन आप ऐसा कोई बर्तन ना लें जो तेल रखने के काम आता है। ऐसे बर्तन को दीपावली के दिन लेना शुभ नहीं माना गया है। 

Created On :   30 Oct 2021 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story