शिक्षा: गांधी जयंती पर असम के स्कूल खुले रहेंगे

गांधी जयंती पर असम के स्कूल खुले रहेंगे
  • 2 अक्टूबर को गांधी जयंती को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाने के लिए राज्य भर के स्कूल खुले रहेंगे
  • छात्रों को समावेशी एकता की संस्कृति की याद दिलाने के लिए कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित करने के लिए स्कूल खुले रहेंगे

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम सरकार ने घोषणा की है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाने के लिए राज्य भर के स्कूल खुले रहेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राज्य शिक्षा विभाग की अधिसूचना के अनुसार, 2 अक्टूबर को विश्व स्तर पर मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के मद्देनजर, राज्य भर के सभी स्कूलों में इस दिन को मनाने का निर्णय लिया गया है।

छात्रों को समावेशी एकता की संस्कृति की याद दिलाने के लिए कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित करने के लिए स्कूल खुले रहेंगे। अधिसूचना में आगे उल्लेख किया गया है कि उस दिन स्कूली छात्रों को अहिंसा की शपथ दिलाई जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Sep 2023 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story