एविएशन एवं स्पेस तकनिकी क्षेत्र- असीमित संभावनाओं वाला एक उभरता हुआ क्षेत्र

एविएशन एवं स्पेस तकनिकी क्षेत्र- असीमित संभावनाओं वाला एक उभरता हुआ क्षेत्र
शास्त्री ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन पुणे  विमानन और अंतरिक्ष तकनीक की शिक्षा में एक उभरता हुआ नाम 

छू लो आसमान एविएशन और स्पेस करियर के साथ…

भारत तीसरा सबसे बड़ा घरेलू विमानन बाजार है और दुनिया के शीर्ष 5 अंतरिक्ष-उड्डयन देशों में से एक है।

2001 में गठित शास्त्री ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स, पुणे, विमानन में कौशल उन्मुख अल्पकालिक कार्यक्रमों सहित विभिन्न विमानन और अंतरिक्ष इंजीनियरिंग कार्यक्रम प्रदान करता है।

प्रस्तावित कुछ विशिष्ट पाठ्यक्रमों में एयरोस्पेस, एयरोनॉटिकल और एवियोनिक्स में बी.टेक शामिल हैं। एम.टेक एयरोस्पेस इंजीनियरिंग, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग, एयरोनॉटिक्स में डिग्री, एविएशन में शॉर्ट टर्म प्रोग्राम जैसे एयर होस्टेस, एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ ट्रेनिंग और एविएशन मैनेजमेंट।

शास्त्री ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स पुणे के संस्थानों को हाल के वर्षों में कई अन्य मान्यता, प्रशंसा और मान्यता के साथ +2 और टाइम्स इंजीनियरिंग रैंकिंग सर्वेक्षण 2021, 2022 और 2023 के साथ सीबीएसई अकादमिक पाठ्यक्रमों के संग्रह में मान्यता मिली है।

विमानन और अंतरिक्ष इंजीनियरिंग कार्यक्रम प्रदान करने वाले शास्त्री ग्रुप समूह के अंतर्गत आने वाले संस्थान हैं विंग्स कॉलेज ऑफ एविएशन टेक्नोलॉजी - नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा अनुमोदित और मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध, विंग्स एविएशन और हॉस्पिटैलिटी , आई.आई.ए. ई. टी.

एसजीआई पुणे उच्च शिक्षा और अनुसंधान को प्रोत्साहित करने के लिए अपने सभी विमानन और अंतरिक्ष इंजीनियरिंग कार्यक्रमों के लिए योग्यता आधारित छात्रवृत्ति के लिए एयरो-सीईटी छात्रवृत्ति परीक्षा स्कोर को मान्यता देता है।

एसजीआई-पुणे में आकर्षण और उसके लाभ :

· लियरजेट 25 डी, फोककर एफ 27 पर प्रशिक्षण के लिए लाइव विमान,

· बेल 47 जी हेलीकाप्टर

· अत्याधुनिक मॉक अप और लैब

· विभिन्न प्रकार के इंजन जैसे MIG 21A/C-(R-11F2S-300 इंजन),

· टर्बोजेट इंजन (एवन एमके-207) (आरआर) (डिसमेंटल), टर्बोशाफ्ट

· इंजन (TV2-117A). टर्बोजेट इंजन (IL-SO-3-W),

· कॉन्टिनेंटल C90- 8F और हेलीकाप्टर इंजन।

· व्यापक प्रशिक्षण नेटवर्क

· औद्योगिक दौरे और लाइव प्रशिक्षण

· उत्कृष्ट प्लेसमेंट

· योग्यता आधारित छात्रवृत्ति

एक मजबूत पूर्व छात्र नेटवर्क और उत्कृष्ट उद्योग संपर्क, मॉक अप और प्रयोगशालाओं, एक विमान हैंगर और विमान इंजनों की विविधता के साथ, समूह उन्नत और उन्नत पाठ्यक्रम की पेशकश पर ध्यान केंद्रित करता है जिसमें पायथन, ड्रोन एप्लिकेशन, हथियार विकास, उपग्रह संचार, कृत्रिम जैसी नवीनतम प्रौद्योगिकियां शामिल हैं। इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, आईओटी, मैथ लैब, एयरक्राफ्ट डिजाइन सॉफ्टवेयर आदि। हमारा उद्योग उन्मुख पाठ्यक्रम डोमेन विशिष्ट कौशल पर ध्यान केंद्रित करते हुए शिक्षाविदों और उद्योग की आवश्यकताओं के बीच अंतर को पाटता है और इस प्रकार छात्रों की रोजगार क्षमता को बढ़ाता है।

छू लो आसमान एविएशन और स्पेस करियर के साथ…

अगर आप एविएशन क्षेत्र में करियर बनाना चाहते है

अधिक जानकारी के लिए कॉल करें: 9607950655

ईमेल: connect@sgipune.in

वेबसाइट: www.sgipune.in

Created On :   1 July 2023 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story