कार्रवाई: भोपाल कलेक्टर ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, 5 को किया सस्पेंड

भोपाल कलेक्टर ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, 5 को किया सस्पेंड
चार शिक्षक सहित पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी होते ही प्रशासनिक अमला व्यवस्थाओं को परखने में जुट गया है। इसी कड़ी में राजधानी के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया, जिसमें कई शिक्षक और कर्मचारी गैर हाजिर मिले। चार शिक्षक सहित पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया गया।

कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को रुनाहा नजीराबाद एवं सूरजपूरा के शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उनके निरीक्षण में कई शिक्षक अनुपस्थित मिले, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये।

तारतम्य में जिला शिक्षा अधिकारी ने चार शिक्षकों और एक लिपिक को निलंबित किया और 2 को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। वहीं 2 आउटसोर्स ऑपरेटर की सेवा समाप्ति की कार्यवाही की है। नजीराबाद की प्रभारी प्रधान अध्यापिका की दो वेतन वृद्धि रोकी गई है।

कलेक्टर आशीष सिंह ने शास.उ.मा.वि.रूनाहा, शास. माध्य. शाला नजीराबाद, शा.मा.शा. सूरजपुरा का औचक निरीक्षण किया एवं विद्यालयों की व्यवस्था का अवलोकन किया। कलेक्टर के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित शिक्षक सुशीला सोलंकी माध्यमिक शिक्षक, शुभम सिंह सहायक ग्रेड तीन, कुमुद कुशवाह प्राथमिक शिक्षक, मीना चतुर्वेदी, प्रा.शि. एवं नानक प्रसाद अहिरवार, प्रा.शि. को निलंबित किया गया है।

इसी के साथ नीलम शर्मा उ.मा.शि. एवं आरती त्रिपाठी उ.मा.शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किये है। विद्यालयों में निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले दो आउटसोर्स ऑपरेटर कान्हा मीणा एवं भजन गौर की सेवा समाप्त की गई है। शासकीय माध्यमिक विद्यालय नजीराबाद की प्रभारी प्रधान अध्यापिका की दो वेतन वृद्धि रोकी गई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story