यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले कर्नाटक के 25 लोगों में बस ड्राइवर का बेटा शामिल

यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले कर्नाटक के 25 लोगों में बस ड्राइवर का बेटा शामिल
Bus dirvers' son among 25 candidates cleared UPSC exams from K'taka
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। यूपीएससी की परीक्षा पास करने वाले कर्नाटक के 25 युवक-युवतियों में एक बस ड्राइवर का बेटा भी शामिल है। राज्य परिवहन कंपनी से जुड़े एक बस ड्राइवर के बेटे सिद्दालिंगप्पा के. पूजार ने सिविल सेवा परीक्षा, 2022 में 589वीं रैंक हासिल की है।

धारवाड़ के पास अन्निगेरी शहर के रहने वाले सिद्दालिंगप्पा गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्होंने कन्नड़ माध्यम से परीक्षा दी। उनकी मां शांतव्वा ने कहा कि उन्हें अपने बेटे के यूपीएससी परीक्षा देने के बारे में कुछ नहीं पता था।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता था कि उसने यूपीएससी की परीक्षा दी है। मुझे गर्व है कि वह बेहद मुश्किल परीक्षा पास कर गया और धारवाड़ जिले को गौरवान्वित किया।

सिद्दालिंगप्पा के बस ड्राइवर पिता ने कहा, हमने कभी नहीं सोचा था कि वह नौकरी करने के साथ इतनी अच्छी तरह से पढ़ाई भी कर रहा है। पैसे की कमी के हम उसकी मदद नहीं कर पाए, इसके बावजूद उसने एक उपलब्धि हासिल की। मुझे बेटे पर गर्व है। मैं एक खेत में काम करता हूं और परिवहन निगम की बस चलाता हूं।

सिद्दालिंगप्पा ने बीई (इलेक्ट्रॉनिक्स) पूरा किया है और बेंगलुरु में एक निजी कंपनी में काम कर रहे हैं। उनकी शादी पिछले साल हुई थी, वह बेंगलुरु में रहते हैं।

विजयपुरा के यालागोरेशा अर्जुन नायक ने 809वीं रैंक हासिल की है। वह मुद्देबिहाल तालुक में सरौरा के पास टांडा के रहने वाले हैं। उनके दिवंगत पिता एलआईसी एजेंट के रूप में काम करते थे और मां गृहिणी हैं। उसके दो भाई, तीन बहनें हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story