• Dainik Bhaskar Hindi
  • Education
  • 95.5 percent students successful in Jharkhand Board 10th examination and 92.19 percent students in Inter Science, Education Minister released the result

परीक्षा परिणाम घोषित: झारखंड बोर्ड की 10वीं परीक्षा में 95.5 और इंटर साइंस में 92.19 परसेंट स्टूडेंट्स सफल, शिक्षा मंत्री ने जारी किया रिजल्ट

June 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं विज्ञान की परीक्षाओं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 95.5 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल घोषित किये गये हैं। इंटर साइंस की परीक्षा में 92.19 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता हासिल हुई है। राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन रिजल्ट जारी किया। उन्होंने सभी सफल परीक्षार्थियों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

मैट्रिक की परीक्षा में राज्य के 3 लाख 99 हजार 920 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा विगत24 मार्च से 20 अप्रैल तक हुई थी। इसी तरहइंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 मार्च से 25 अप्रैल तक हुई थीं, जिसमें आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के2 लाख 81 हजार 436 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अनुसार 10वीं की परीक्षा में 60.4 प्रतिशत परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी, 33.3 प्रतिशत द्वितीय और 6.3 प्रतिशत परीक्षा तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। रिजल्ट जारी करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहे झारखंड एकेडमिक काउंसिल के चेयरमैन अनिल कुमार महतो ने कहा कि कैलेंडर के मुताबिक रिजल्ट 30 जून के पहले जारी करने का लक्ष्य तय किया गया था और काउंसिल इस लक्ष्य को पूरा करने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि इंटर कॉमर्स और आर्ट्स संकाय के रिजल्ट भी जल्द घोषित कर दिये जायेंगे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.