दैनिक भास्कर हिंदी: CoronaVirus: CBSE ने दूर किया स्टूडेंट्स का डर, बताया- कैसे खत्म होगा कोरोना

March 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते कई स्कूलों, कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस (Corona Virus) का सीधा असर छात्रों के पढ़ाई पर पड़ रहा है। इसबीच सीबीएसई (CBSE) ने ट्विटर पर कई ट्वीट किए हैं। सीबीएसई ने छात्रों के मन से कोरोना वायरस के डर को मिटाने की कोशिश की है। बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते अबतक 6,517 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 100 पार हो गई है। 

सीबीएसई ने ट्वीट किया है। जिसमें स्टूडेंट्स को बताया गया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या नहीं करना है। सीबीएसई एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

गुजरात में दो सप्ताह के लिए स्कूल, कॉलेज बंद
कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच गुजरात सरकार ने सोमवार को राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों समेत अन्य शैक्षिक संस्थानों को दो सप्ताह तक बंद रखने का फैसला लिया। राज्य ने सर्वाजनिक स्थान पर थूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है, और इसे एक दंडनीय अपराध बना दिया है।हालांकि चल रही बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगी। सिनेमा हॉल और स्विमिंग पूल भी दो सप्ताह के लिए बंद रहेंगे।

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

मप्र में कोरोनावायरस महामारी घोषित
मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यह निर्णय रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक में लिया गया। आधिकारिक तौर जारी बयान के अनुसार, राज्य में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है, और इसके मद्देनजर नए दिशा-निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं। बयान के अनुसार, मध्यप्रदेश सरकार नोवेल कोरोनावायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है। सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, मैरिज हॉल, सार्वजनिक पुस्तकालय, वॉटर पार्क, जिम, स्वीमिंग-पूल, आंगनवाड़ी आदि को आगामी आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। कार्यालयों में कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति की व्यवस्था को बंद किया गया है। सांस्कृतिक समारोह, सार्वजनिक समारोह, आधिकारिक यात्राओं और प्रशिक्षण कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है। इसके साथ ही, 20 से अधिक लोगों की सभाओं को रोकने के लिए कानूनी उपाय किए गए हैं।