मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

Chief Minister Naveen Patnaik appeals to parents to send their children to school
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील
ओडिशा सरकार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अभिभावकों से की बच्चों को स्कूल भेजने की अपील

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में स्कूलों को फिर से खोलने के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने और उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की। राज्य में कक्षा 8 और उससे ऊपर की कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल सोमवार को फिर से खोल दिए गए हैं, जबकि अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल 14 फरवरी को फिर से खुलेंगे।

पटनायक ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा, आज हम सभी के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। लगभग दो साल के अंतराल के बाद स्कूलों में घंटी बजी। बच्चे आज स्कूल गए। यह भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद, आपके सहयोग और कोरोना योद्धा के बलिदान से संभव हुआ है। पिछले दो वर्षों से कोरोना महामारी के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल का खुलना स्थिति के सामान्य होने का अच्छा संकेत है।

उन्होंने माता-पिता को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि उनके बच्चे स्कूल जाते समय ठीक से मास्क पहनें और उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। मुख्यमंत्री ने कहा, हम सब आपके (छात्रों) के साथ हैं। हालांकि, आपको सावधान रहना होगा। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि कोरोना के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। मास्क को ठीक से पहनें। साबुन से बार-बार हाथ धोएं। कभी भी कोरोना के मानदंडों का पालन करने की उपेक्षा न करें।

सभी स्कूल बंद होने के कारण हुई पढ़ाई की कमी को पूरा करने के लिए दिन-रात काम करेंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने शिक्षकों को कोरोना के कारण पैदा हुई सीखने की खाई को पाटने के लिए और ज्यादा प्रयास करने और स्कूलों में कोरोना के दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी। पटनायक ने स्कूल प्रबंधन समितियों से स्कूली छात्रों की सुरक्षा पर जोर देने का भी अनुरोध किया। पहले दिन, 24.45 लाख छात्रों में से 14.42 लाख ने सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों सहित 37,533 स्कूलों में कक्षाओं में भाग लिया।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Feb 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story