कश्मीर यूनिवर्सिटी के छात्रों का डाटा हुआ हैक, अधिकारी बोले- अनमॉडिफाइड था डेटा बेस

Data of Kashmir University students hacked, official said - data base was unmodified
कश्मीर यूनिवर्सिटी के छात्रों का डाटा हुआ हैक, अधिकारी बोले- अनमॉडिफाइड था डेटा बेस
जम्मू कश्मीर कश्मीर यूनिवर्सिटी के छात्रों का डाटा हुआ हैक, अधिकारी बोले- अनमॉडिफाइड था डेटा बेस

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों का डाटा बेस डार्क वेब पर देखे जाने की खबरों के बीच अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि विश्वविद्यालय का डेटा बेस अनमॉडिफाइड था और कथित उल्लंघन की जांच की जा रही है। एक स्वतंत्र मीडिया आउटलेट द्वारा यह बताया गया कि कश्मीर विश्वविद्यालय के डेटा बेस को विक्टर लस्टिंग द्वारा हैकिंग डिस्कशन बोर्ड पर मात्र 250 डॉलर में बिक्री के लिए रखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि धमकी देने वाले एक्टर ने अपने पास मौजूद डेटा को दिखाने के लिए एक डेटाबेस इंडेक्स शेयर किया है। जिसमें छात्र की जानकारी, रजिस्ट्रेशन नंबर, फोन नंबर, ईमेल एड्रेस, पासवर्ड, कर्मचारी डेटा और बहुत कुछ शामिल करने का दावा किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, डेटाबेस को ब्रीच्ड फोरम पर सूचीबद्ध किया गया है, जो मशहूर हैकिंग फोरम है, जिसने इस महीने की शुरूआत में 1 बिलियन से अधिक चीनी निवासियों के डाटा में कथित रूप से सेंध लगाने के मामले पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया था। इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि छात्रों का डेटाबेस अनमॉडिफाइड है और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story