डॉ. अरुण खोबरे डॉक्टरेट की उपाधि से हुए सम्मानित,भोपाल की पत्रकारिता पर शोध के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

डॉ. अरुण खोबरे डॉक्टरेट की उपाधि से हुए सम्मानित,भोपाल की पत्रकारिता पर शोध के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने किया  सम्मानित
मध्य प्रदेश डॉ. अरुण खोबरे डॉक्टरेट की उपाधि से हुए सम्मानित,भोपाल की पत्रकारिता पर शोध के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित
हाईलाइट
  • गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज है नाम

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  विश्व की सबसे बड़ी श्रीरामचरित मानस लिखकर पांच विश्व रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा चुके विश्व रिकार्डधारी डॉ. अरुण खोबरे को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही (से.नि.), एवं बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.जे.राव ने दीक्षांत समारोह में पीएचडी की डिग्री से सम्मानित किया।

राज्यपाल ने किया सम्मानित

मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति मान.मंगुभाई पटेल ने दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की। माधवराव सप्रे समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान को रिसर्च सेंटर बनाकर भोपाल की पत्रकारिता पर किए गए शोध कार्य के लिए डॉ. अरुण को भोपाल के रवीन्द्र भवन में आयोजित समारोह में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया ।

                               

 

एमसीयू में पदस्थ 

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में प्रोफेसर एवं विशेष अधिकारी डॉ. अरुण खोबरे तीन विषयों में एम.ए. हैं । उन्होंने जनसंचार में एम.फिल भी किया है। साथ ही पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय से यूजीसी नेट भी क्वलीफ्लाई हैं । डॉ. खोबरे कवि, शायर और मंच संचालक भी हैं। साहित्य प्रेमी उन्हें कवि अरुण अज्ञानी के नाम से भी जानते हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है नाम

डॉ. अरुण को देश भर में तीन दर्जन से ज्यादा सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। अभी हाल ही में डॉ. अज्ञानी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज हुआ है। डॉक्टरेट की डिग्री से सम्मानित होने के बाद डॉ. खोबरे ने कहा कि वे इसे अपने माता-पिता को समर्पित करते हैं, क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही आज वे यहां पहुंचे हैं ।

Created On :   10 Sep 2022 1:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story