नई दिल्ली : जामिया: बीटेक छात्रों को 25 लाख रुपए का सालाना उच्चतम पैकेज

July 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में इस बार अमेजन द्वारा बीटेक छात्रों को दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज सालाना 25 लाख रुपए का रहा। बीटेक कंप्यूटर साइंस का एवरेज पैकेज करीब 10 लाख, एमबीए के लिए 8.8 लाख और एमसीए का 8.2 लाख है। इस साल अधिकांश पाठ्यक्रमों जैसे बीटेक, एमटेक, एमसीए, एमबीए, डिप्लोमा, बीकॉम, एमकॉम, एमए इकोनॉमिक्स के प्लेसमेंट में काफी सुधार हुआ है। इस सत्र में 100 से अधिक कंपनियों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन ड्राइव का संचालन किया और प्लेसमेंट ऑफर के साथ-साथ औसत पैकेज भी बढ़ा है।

जिन बड़ी कंपनियों ने परिसर विजिट किया उनमें अमेजॅन, सैमसंग,आरएंडडी, एलएंडटी, ईएक्सएल, केपीएमजी, डेलॉइट, बैन कैपेबिलिटी नेटवर्क, एक्सेंचर, जेडएस एसोसिएट्स, ऑप्टम, इंफोएज, जोश टेक्नोलॉजी, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, वेदांता, न्यूजेन, श्नाइडर इलेक्ट्रिक, श्योमी, टीसीएस, आइबीएम, विप्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा और यहां तक कि इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों ने भी जामिया के छात्रों का चयन किया है। कुछ अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट लैंडमार्क यूएई और एसवीआई में कंबोडिया में किए गए।

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल में बैच 2022 के लिए विभिन्न कोर्स प्लेसमेंट ड्राइव एक हाई नोट पर समाप्त हुआ। इसमें छात्रों को अच्छे पैकेज मिले और संस्थान का उच्चतम प्लेसमेंट परफोर्मेंस रहा।

अच्छे प्लेसमेंट से उत्साहित जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने कहा, विश्वविद्यालय की रैंकिंग मे निरंतर सुधार, हमारे छात्रों की गुणवत्ता, विश्वविद्यालय प्लेसमेंट टीम, शिक्षक समन्वयकों और छात्र समन्वयकों के संयुक्त प्रयासों से हुआ है। इसका परिणाम हाईएस्ट प्लेसमेंट परफोर्मेंस के रूप में सामने है।

प्रो. रहेला फारूकी, निदेशक, यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल, जामिया ने कहा, मैं अपने छात्रों का चयन करने के लिए सभी रिक्रुटर्स को धन्यवाद देती हूं और उन्हें 2023 बैच की रिक्रुटमेंट के लिए आमंत्रित करना चाहती हूं जो सितंबर, 2022 से शुरू होगा मैं अपनी टीम को उनके समर्थन के लिए भी धन्यवाद देती हूं।

जामिया देश और उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों को शिक्षा प्रदान करता है। इस साल एमबीए इन हेल्थकेयर एंड हॉस्पिस स्टडीज और मास्टर ऑफ डिजाइन एंड इनोवेशन जैसे नए कोर्स के छात्र भी प्लेसमेंट के लिए तैयार होंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.