comScore

JEE की परीक्षा 1 सितंबर से, NEET का टेस्ट 13 सितंबर को

July 04th, 2020 09:51 IST
JEE की परीक्षा 1 सितंबर से, NEET का टेस्ट 13 सितंबर को

हाईलाइट

  • जेईई की परीक्षा 1 सितंबर से, नीट का टेस्ट 13 सितंबर को

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण देश भर में JEE और NEET की परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों की अनिश्चितताओं को विराम देते हुए इन परीक्षाओं की नई तिथियां घोषित की गई हैं। JEE (मेन) की परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच होंगी और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी। पहले JEE की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच और NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होनी थी।

तिथियों की घोषणा करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, इस महामारी के दौरान हमारी प्राथमिकता छात्रों के स्वास्थ को सुरक्षित रखना है। JEE और NEET की परीक्षाओं को लेकर देश से लेकर विदेश के छात्रों में काफी अनिश्चितताएं व्याप्त थीं। इस समय की परिस्थितियों को देखते हुए हम अभी ये परीक्षा आगे बढ़ा रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षा आयोजित करवाते समय हम गृह मंत्रालय और स्वास्थ मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशानिदेशरें का पालन सख्ती से किया जाए ताकि छात्रों को इस महामारी की चपेट से दूर रखा जाये।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पूरा पालन किया जायेगा और बाकि सभी ऐहतियाती इंतजाम भी किये जायेंगे। मैं सभी JEE और NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों को यह सलाह देना चाहता हूं कि वो अपने मन से हर प्रकार की अनिश्चितता को हटा कर सिर्फ अपनी तैयारियों पर ध्यान दें। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने राष्ट्रीय परीक्षा एप सभी परीक्षार्थियों के लिए तैयार की है जिसके द्वारा आप अपनी तैयारियां पूरी कर सकते हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी छात्रों को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दीं और उन्हें बेफिक्र होकर तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।

कमेंट करें
yRdZH