comScore

ई-लर्निग में उत्कृष्टता के लिए जेजीयू को क्यूएस आईगेज सर्टिफिकेशन मिला

May 15th, 2020 14:35 IST
ई-लर्निग में उत्कृष्टता के लिए जेजीयू को क्यूएस आईगेज सर्टिफिकेशन मिला

हाईलाइट

  • ई-लर्निग में उत्कृष्टता के लिए जेजीयू को क्यूएस आईगेज सर्टिफिकेशन मिला

नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस)। ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने गुरुवार को कहा कि उसे ऑनलाइन शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित क्यूएस आईगेज से ई-लर्निग एक्सीलेंस फॉर एकेडेमिक डिजिटाइजेशन (ई-लीड) सर्टिफिकेशन (प्रमाणन) प्राप्त हुआ है।

प्रमाणन ऐसे समय में मिला है, जब कोविड-19 ने शिक्षा क्षेत्र को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया है और संस्थानों को महामारी से जूझने के तरीकों और साधनों को अपनाने के लिए मजबूर किया है।

क्यूएस आईगेज एक विस्तृत ऑडिट के बाद ऑनलाइन शिक्षा कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और उच्च शिक्षा संस्थान के रूप में प्रमाणित जेजीयू को यह सम्मान प्रदान किया है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक गुरुवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में सफलतापूर्वक ऑडिट पूरा करने वाले संस्थानों के लिए ई-लीड प्रमाणपत्र का अनावरण करेंगे।

भारतीय विश्वविद्यालय संघ (जेजीयू) के महासचिव प्रोफेसर पंकज मित्तल के भी इस अवसर पर उपस्थित रहने की उम्मीद है।

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सी. राजकुमार ने कहा, मुझे खुशी है कि ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने क्यूएस आईगेज से ई-लीड सर्टिफिकेशन प्राप्त किया है। यह एक महत्वपूर्ण सम्मान है जो ऐसे समय में आया है, जब ऑनलाइन शिक्षा केवल विश्वविद्यालयों के लिए विचार करने का विकल्प नहीं है, बल्कि छात्रों के लक्ष्यों और आकांक्षाओं के साथ न्याय करने के लिए अपरिहार्य आवश्यकता है।

क्यूएस आईगेज ने पिछले छह महीनों में ई-लीड प्रोग्राम को वर्तमान प्रगति की पृष्ठभूमि में शुरू किया।

कमेंट करें
eX53P