एमपी बोर्ड 2021: 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, जून में होंगे एग्जाम

MP board exam 10th and 12th was postponed to june
एमपी बोर्ड 2021: 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, जून में होंगे एग्जाम
एमपी बोर्ड 2021: 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, जून में होंगे एग्जाम

डिजिटल डेस्क,भोपाल। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है,जिसको देखते हुए इस साल होने वाले कई एग्जाम की डेट आगे बढ़ा दी जा रही है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा हैं,जिसको देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 30 अप्रैल से होने वाली 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी है और अब ये परीक्षाएं जून में होंगी। 

शिक्षा राज्यमंत्री ने क्या कहा

  • स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार का कहना हैं कि, अभी परीक्षाएं कराना संभव नहीं है। बच्चों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे पहली प्राथमिकता है।
  • वही प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी स्कूल वालो की सहूलियत के अनुसार दो-तीन दिन में लिया जा सकता है। पूरे राज्य में 30 अप्रैल से 10वीं और 1 मई से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू होनी थीं।
  • इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने बताया कि, कक्षा 1 से लेकर 5वीं तक और 6वीं से लेकर 8वीं तक के बच्चों को उनके प्रोजेक्ट के आधार पर नंबर दिया जाएगा और स्कूल 15 जून के बाद ही खोलने के आदेश है। 
  • मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के अलावा MPPSC ने वन सेवा परीक्षा भी स्थगित कर दिया है। बता दें कि, यह परीक्षा 18 अप्रैल को प्रस्तावित थी।
  • MPPSC के अनुसार, कोरोना संक्रमण के कारण यह परीक्षा स्थगित की जा रही है और आगामी तारीख अभी तय नहीं है। गौरतलब है कि इस परीक्षा का दो साल से इंतजार है।
  • साल 2019 में इस परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए थे और 2020 में कोरोना की वजह से ये परीक्षा टल गई थी और अब कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसके एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है। 

Created On :   13 April 2021 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story