दैनिक भास्कर हिंदी: मध्यप्रदेश सरकारी नौकरी: मेडिकल विभाग में बंपर भर्तियां, 31 मई अंतिम तारीख

May 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी खत्म भी नहीं हुई कि तीसरी लहर को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी गई है। मौत का आंकड़ा आए दिन बढ़ता जा रहा है। देश की बिगड़ती हालत को देखते हुए तमाम परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। हालांकि CBSE 12वीं की परीक्षाओं को लेकर मंथन अब भी जारी है। इस बीच सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स के लिए मेडिकल विभाग में बंपर भर्तियां निकली है। आपको जल्द ही इसके लिए अप्लाई करना होगा ताकि अंतिम तारीख से पहले आप एग्जाम देने से वंचित न रह जाए। दरअसल, नेशनल स्वास्थ्य मिशन (NHM), मध्यप्रदेश ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते है। बता दें कि,कुल 2850 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेश दिया गया है। हालांकि, इस भर्ती के तहत 6 महीने की संविदा नियुक्ति होगी। याद रखें कि, ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मई 2021 है।

जानकारी विस्तार से

कुल 2850 पदों के इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 15 मई से ही शुरु हो गई थी और आप इसे 31 मई तक अप्लाई कर सकते है। इस फॉर्म को अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग)/जीएनएम/बीएएमएस के पास होने का सर्टिफिकेट रहना अनिवार्य है। लॉकडाउन में अगर आप बेरोजगार हो चुके है और आपके पास ये अनिवार्य डिग्रिया मौजूद हैं तो, आपको बिना किसी देरी के इस फॉर्म को अप्लाई करना चाहिए। इससे आपका अनुभव भी बढ़ेगा और आने वाले दिनों में आपके पास अच्छी जगह काम करने के कई अवसर भी आ सकते है।

इन पदों के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए। इससे ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। बता दें कि, CHO के पदों पर सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीनें सैलरी के तौर पर 25000 रुपए दी जाएगी।