सरकारी स्कूल : तेलंगाना के सरकारी स्कूल में बच्चे के दाखिले पर माता-पिता को मिलेंगे 5,000 रुपये

June 21st, 2022

हाईलाइट

  • तेलंगाना के सरकारी स्कूल में बच्चे के दाखिले पर माता-पिता को मिलेंगे 5,000 रुपये

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। ऐसे समय में जब माता-पिता अपने बच्चों के निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए मोटी फीस को लेकर चिंतित हैं, तेलंगाना का सरकारी स्कूल अपने बच्चों को दाखिला देने वाले माता-पिता के लिए 5,000 रुपये की पेशकश कर रहा है।

मेडचल-मलकजगिरि जिले के गोधुमकुंटा गांव में जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय मंडल परिषद प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनव विचार रखा।

सरपंच महेंद्र रेड्डी और उनके डिप्टी अंजनेयुलु ने अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल की।

प्रस्ताव की घोषणा करने के लिए जनप्रतिनिधियों ने स्कूल के प्रवेश द्वार पर एक फ्लेक्सी भी प्रदर्शित की है। यह स्कूल की मुख्य विशेषताओं और छात्रों के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं पर भी प्रकाश डालता है।

दानदाताओं के योगदान से स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित की हैं।

स्कूल दो जोड़ी यूनिफॉर्म, जूते, मोजे, किताबें, बैग और बस पास भी मुफ्त दे रहा है। राज्य सरकार की योजना के तहत छात्रों को मध्याह्न् भोजन भी मिलता है। स्थानीय निकाय ने स्कूल परिसर में पर्याप्त हरियाली सुनिश्चित की है और इमारत को सजाया है।

स्कूल तेलुगू और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में प्रदान करता है। इस शैक्षणिक वर्ष से राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 7 के लिए अंग्रेजी को शिक्षा के माध्यम के रूप में पेश किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.