उपराज्यपाल सक्सेना : दिल्ली नगर निगम के 25 स्कूलों में बदलेंगे भौतिक इंफ्रास्ट्रक्चर

June 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम और उसके अधीन संस्थाओं को मिशन-मोड में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के उद्देश्य से उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने शनिवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के शीर्ष अधिकारियों के साथ एच-ब्लॉक, अशोक विहार में नगर निगम प्रतिभा विद्यालय का दौरा किया।

उपराज्यपाल सक्सेना ने शिक्षकों और कर्मचारियों से वादा किया कि, वह एमसीडी द्वारा संचालित स्कूलों को सर्वोत्तम शैक्षिक, तकनीकी और भौतिक इन्फ्रास्ट्रक्च र मुहैया कराएंगे ताकि इन स्कूलों को उच्चत्तम मानकों पर ले जाया जा सके। इसके लिए एक पायलट के तहत 25 स्कूलों की पहचान की जा चुकी है और उनमें जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा।

दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित अन्य सभी स्कूलों में भी इसे लागू किया जाएगा। उपराज्यपाल ने शिक्षकों को आश्वासन दिया, वह उन्हें कार्य करने योग्य वातावरण उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। वे सक्रिय रहकर अपना सर्वोत्तम प्रयास दें ताकि छात्रों, छात्राओं का उत्तम मानसिक, शैक्षणिक व शारीरिक विकास तथा संवर्धन हो सके।

उपराज्यपाल ने परिसर का निरिक्षण करते हुए रख-रखाव की सराहना की एवं निर्देश दिए कि न केवल आज बल्कि प्रतिदिन साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए, क्लास रूम में टूटे हुए फर्नीचर को बदला जाए और पुस्तकालय में नवीनतम संसाधनों की उपलब्धता रहे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.