स्टूडेंट वीजा के लिए आवेदन मई के मध्य में शुरू होंगे

Student visa applications will open in mid-May
स्टूडेंट वीजा के लिए आवेदन मई के मध्य में शुरू होंगे
अमेरिका स्टूडेंट वीजा के लिए आवेदन मई के मध्य में शुरू होंगे
हाईलाइट
  • बढ़ोतरी की घोषणा भी की है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में फॉल सीजन के लिए स्टूडेंट वीजा के आवेदन प्रक्रिया इस महीने मध्य में शुरू होगी। हैदराबाद में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट में घोषणा की, मई के मध्य में भारत में अमेरिकी मिशन आगामी छात्र वीजा सीजन के लिए पहला बैच खोलेगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त रिक्तियों के लिए बाद में सूचना जारी की जाएगी।

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने पिछले साल भारत में छात्रों के लगभग 1.25 लाख वीजा आवेदनों की प्रक्रिया पूरी की थी। अमेरिका की इस साल भारतीय छात्रों के लिए वीजा साक्षात्कार के अपॉइंटमेंट में 30 प्रतिशत तक वृद्धि की मंशा है। छात्रों के लिए बहुत जरूरी राहत देते हुए विदेश मंत्रालय ने फरवरी में घोषणा की थी कि छात्र वीजा की एफ और एम श्रेणियों में एक साल पहले भी तक वीजा जारी किया जा सकता है। पहले, अंतर्राष्ट्रीय छात्र अपने अध्ययन कार्यक्रम की शुरुआत से केवल 120 दिन पहले ही आवेदन कर सकते थे। अब वे 365 दिन पहले अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने छात्र वीजा की फीस में बढ़ोतरी की घोषणा भी की है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story