Exam Alert: जनवरी JEE Mains के बाद अब भी स्कोर सुधार सकते हैं स्टूडेंट्स

Students May Improve Their Scores After January JEE Main Exams
Exam Alert: जनवरी JEE Mains के बाद अब भी स्कोर सुधार सकते हैं स्टूडेंट्स
Exam Alert: जनवरी JEE Mains के बाद अब भी स्कोर सुधार सकते हैं स्टूडेंट्स

डिजिटल डेस्क। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को JEE मेन्स के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जिसमें 9 स्टूडेंट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किए। रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट्स, अब अप्रैल में होने वाले JEE के दूसरे एक्जाम के लिए तैयारी करने लगे हैं। इसके आवेदन 7 फरवरी से 7 मार्च तक सबमिट किए जाने हैं। बता दें कि यदि पहले एक्जाम में आप अच्छा स्कोर नहीं कर सके हैं, तो अप्रैल के एक्जाम में अपने स्कोर में सुधार कर सकते हैं।

5 से 11 अप्रैल तक आयोजन
JEE मेन्स का अप्रैल में होने वाला एक्जाम, ऑनलाइन फॉर्मेट में होगा, जो 5, 7, 8, 9 और 11 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे। इस एक्जाम के जरिए बेहतर अंकों से पास होने के बाद स्टूडेंट्स को देश के प्रतिष्ठित कॉलेजों में एडमिशन मिल सकेंगे। जो स्टूडेंट्स एक्जाम में अपनी परफॉर्मेंस बेस्ट देगा, तो वे बी.टेक, बी.आर्किटेक्चर, बी.ई और बी. प्लान प्रोग्राम में एडमिशन ले सकेंगे।

स्केरिंग पर रैंकिंग
बता दें कि अप्रैल के JEE एग्जाम के बाद दोनों एग्जाम्स के NTA स्कोर के आधार पर रैंक तय की जाएगी। बाद में JEE एडवांस्ड का एक्जाम लिया जाएगा, जो 17 मई को आयोजित किया जाना है। इसमें दो पेपर होने हैं, पहला पेपर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे कर और दूसरा आधे घंटे बाद दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक होगा। JEE एडवांस्ड का एक्जाम भी ऑनलाइन फॉर्मेट में ही होगा।

7 से 9 जनवरी के बीच आयोजित की गई JEE मेन्स परीक्षा के लिए 9 लाख 21 हजार 261 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से परीक्षा में 8 लाख 69 हजार 10 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में हिस्सा लिया। परीक्षा का आयोजन 570 एक्जाम सेंटर्स में किया गया और 41 स्टूडेंट्स ने टॉप किया। यदि आपने अब तक अपना रिजल्ट नहीं देखा है, तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें -

 रिजल्ट जानने के लिए

 यहां क्लिक करें

 

Created On :   18 Jan 2020 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story