राजस्थान सरकार के स्कूल कक्षा 10 के बाद छात्रों को विषय चुनने में मदद करेंगे

राजस्थान सरकार के स्कूल कक्षा 10 के बाद छात्रों को विषय चुनने में मदद करेंगे
Jaipur: Students appearing in higher secondary board examinations discuss question papers outside exam centre in Jaipur, on March 1, 2016. (Photo: Ravi Shankar Vyas/IANS)
डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के सभी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 10वीं कक्षा पास करने वाले छात्रों को विषय चयन में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए करियर काउंसलिंग सत्र आयोजित किया जाएगा।

राज्य के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला और शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान की पहल पर स्कूल शिक्षा विभाग डायल फ्यूचर पहल के तहत 28 जून से 5 जुलाई तक सभी जिलों के सरकारी स्कूलों में काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित करेगा।

स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव नवीन जैन ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य छात्रों के करियर के लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए उनकी रुचि, क्षमता और ²ष्टिकोण के आधार पर उपयुक्त फैकल्टी (विषय) के चयन के बारे में समझ विकसित करना है। आगे कहा कि कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गई है और छात्रों को पारंपरिक रूप से फैकल्टी चुनने के बजाय करियर विकल्प के अनुसार विषय चुनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story