TSPSC Group Exam: टीएसपीएससी ग्रुप-सेकंड परीक्षा तीसरी बार स्थगित

टीएसपीएससी ग्रुप-सेकंड परीक्षा तीसरी बार स्थगित
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ने 6 और 7 जनवरी 2024 को होने वाली ग्रुप- सेकंड परीक्षा स्थगित कर दी है।

हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ने 6 और 7 जनवरी, 2024 को होने वाली ग्रुप- सेकंड परीक्षा स्थगित कर दी है।

टीएसपीएससी ने घोषणा की कि परीक्षाओं की संशोधित तारीखों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

अगस्त के बाद से यह तीसरी बार है जब यह परीक्षा स्थगित की गई है।

टीएसपीएससी ने 783 ग्रुप-सेकंड पदों को अधिसूचित किया था, इसके लिए 5,51,943 उम्मीदवारों ने जनवरी और फरवरी में आवेदन किया था।

परीक्षाएं मूल रूप से 29 और 30 अगस्त के लिए निर्धारित की गई थीं। हालांकि, टीएसपीएससी ने उम्मीदवारों की मांग के बाद परीक्षा स्थगित कर दी, जिन्होंने हवाला दिया कि तारीखें अन्य प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के साथ टकरा रही थीं।

टीएसपीएससी ने बाद में घोषणा की कि परीक्षाएं 2 और 3 नवंबर को आयोजित की जाएंगी। लेक‍िन 3 नवंबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के कारण, टीएसपीएससी ने परीक्षाओं को 6 और 7 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया।

राज्य में सरकार बदलने के बाद टीएसपीएससी के अध्यक्ष और सदस्यों के इस्तीफे के कारण नवीनतम स्थगन हुआ है।

मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने बुधवार को कहा था कि राज्यपाल ने अभी तक अध्यक्ष और सदस्यों के इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं और ऐसा होते ही नए बोर्ड का पुनर्गठन किया जाएगा।

उन्होंने बेरोजगारों की आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की और आश्वासन दिया कि एक बार नया बोर्ड बन जाने के बाद, नौकरी अधिसूचना जारी करने और परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार 9 दिसंबर 2024 तक सरकारी विभागों में दो लाख रिक्तियां भरने के लिए प्रतिबद्ध है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story