दैनिक भास्कर हिंदी: कांस फेस्टिवल में दिखाई जाएगी राजकुमार राव की हॉलीवुड फिल्म '5 वेडिंग्स'

April 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में उनकी फिल्म 'न्यूटन' को ऑस्कर में एंट्री मिली थी। हालांकि बाद में फिल्म ऑस्कर की लिस्‍ट से बाहर हो गई है। जिसके बाद अब उनकी एक और फिल्म पहली बार कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। फिल्मोत्सव में उनकी दूसरी हॉलीवुड फिल्म '5 वेडिंग्स' का प्रीमियर होगा। इंडो-अमेरिकन डायरेक्टर नम्रता सिंह गुजराल की इस फिल्म में वह एक पुलिस अफसर हरभजन सिंह के किरदार में दिखेंगे। कुछ समय पहले ही राजकुमार राव को एश‍िया पेस‍िफ‍िक स्‍क्रीन अवॉर्ड समारोह में दो अवॉर्ड म‍िले हैं।

 

नम्रता गुजराल हैं निर्देशक

इस फिल्म से 'रॉकस्टार' फेम नरगिस फाखरी दो सालों बाद बड़े पर्दे पर कमबैक करने जा रही हैं। आखिरी बार वह रितेश देशमुख के साथ फिल्म 'बैंजो' में दिखी थीं। फिल्म '5 वेडिंग्स' में वह एक अमेरिकी पत्रकार के किरदार में दिखेंगी जो बॉलीवुड शादियों को कवर करने भारत आती है। नम्रता गुजराल ने फिल्म '5 वेडिंग्स' के कांस प्रीमियर पर कहा, 'अमेरिकी दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई थी, मुझे उम्मीद है फ्रेंच लोगों को भी यह अच्छी लगेगी। 

 

10 साल पहले बनने वाली थी फिल्म


बता दें कि फिल्म '5 वेडिंग्स' में हॉलीवुड एक्ट्रेस कैंडी क्लार्क, बो डेरेक और एनेलीस वैन डर पूल ने भी काम किया है। फिल्म '5 वेडिंग्स' 10 साल पहले ही बनने वाली थी। मगर कैंसर डिटेक्ट होने की वजह से निर्देशक नम्रता ने फिल्मों से दूरी बना ली। वह इस फिल्म को पंजाबी सिंगर और एक्टर हरभजन मान के साथ बनाने वाली थीं। मगर एक दशक बाद जब उन्होंने फिल्म पर दोबारा काम शुरू किया तो राजकुमार राव और नरगिस फाखरी को कास्ट किया गया।

 

Omerta Trailer: आतंक का चेहरा बने राजकुमार राव, रोंगटे खड़े कर देगी एक्टिंग

जल्दी ''ओमर्टा'' में दिखेंगे राजकुमार राव

राजकुमार राव की फिल्म ''ओमर्टा'' भी 20 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में राजकुमार राव एक ब्रिटिश आतंकवादी के किरदार में हैं। इस फिल्म के निर्देशक हंसल मेहता है। ओमर्टा' आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की कहानी पर आधारित है। बता दें कि रिलीज से पहले ही फिल्म को कई पुरस्कार मिल चुके हैं। इसे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। फिल्म को जिओ मामी फिल्मोत्सव में भी प्रदर्शित किया गया था। 'स्विस एंटरटेनमेंट' के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता नाहिद खान हैं।