दैनिक भास्कर हिंदी: सोनू सूद खुद कर रहे हैं मणिकर्णिका में खतरनाक स्टंट

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म 'मणिकर्णिका-क्वीन ऑफ झांसी' में सदाशिव का किरदार निभाने वाले एक्टर सोनू सूद ने बताया है कि फिल्म के सारे एक्शन सीन्स उन्होंने खुद ही किए हैं। इसके लिए उन्होंने किसी स्टंटमैन या बॉडी डबल की मदद नहीं ली है। झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर बन रही इस बायोपिक में सोनू अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। उनका किरदार सदाशिव तलवारबाजी और घुड़सवारी में पारंगत है। इस रोल को जानदार बनाने के लिए उन्होंने दोनों कलाबाजियां एक्सपर्ट्स से सीखी हैं। सोनू का कहना है कि उन्हें अपने एक्शन सीन्स खुद करने में मजा आता है। ये उन्हें एक्टिव और फिल्म से जुड़ा हुआ रखता है। उनका कॉन्फिडेंस भी इससे बना रहता है।

 

 

बॉडी डबल लेने से किया इंकार

सोनू पहले से ही फिल्मों में अपने जबरदस्त एक्शन सीन्स के लिए जाने जाते हैं। दबंग में भी सलमान के साथ उनके फाइटिंग सीन्स को खूब सराहा गया था। उन्होंने अपने डायरेक्टर कृष और मणिकर्णिका के कास्ट की तारीफ करते हुए कहा- जब आप एक शानदार डायरेक्टर और मेहनती कास्ट और क्रू के साथ काम करते हैं तो कोई गलती करने की गुंजाइश नहीं होती। खतरनाक सीन्स होने के कारण फिल्म के निर्माताओं ने उन्हें बॉडी डबल लेने का सुझाव दिया था जिसे सोनू ने सिरे से खारिज कर दिया। 

 

कंगाना भी स्टंट के दौरान हो चुकी हैं चोटिल

फिल्म की पूरी ने कास्ट अपने अपने किरदार को परफेक्ट तरीके से निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कुछ दिनों पहले ही फिल्म की लीड एक्ट्रेस कंगना एक सीन शूट करते हुए चोटिल हो गईं थीं। ये उनके काम के प्रति डेडिकेशन को दिखाता है। 

 

रानी लक्ष्मी बाई की कहानी

फिल्म मणिकर्णिका 1857 में अंग्रेजों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुईं झांसी की रानी लक्ष्मी बाई की कहानी है। इस फिल्म में सोनू सूद सदाशिव भाऊ की भूमिका में हैं जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। फिल्म डायरेक्टर कृष के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को कमल जैन और निशांत पिट्टी ने प्रोड्यूस किया है। मूवी में कंगना रनौत सोनू सूद के साथ नवादउद्दीन सिद्दीकी और अंकिता लोखंडे भी नजर आएंगी। जी स्टूडियोज के बैनर तले बनी इस फिल्म की अगस्त 2018 तक रिलीज होने की संभावना है।