दैनिक भास्कर हिंदी: बिल्डर की धमकी से परेशान सायरा बानो ने लगाई पीएम मोदी से मिलने की गुहार

December 17th, 2018

डिजिटल डेस्क।  हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे दिलीप कुमार 96 साल के हो गए हैं। उनकी तबीयत खराब रहती है। याददाश्त कमजोर होने के कारण वो ज्यादा किसी को पहचान नहीं पाते है। उनकी पत्नी औऱ अदाकारा सायरा बानो उनकी देखभाल बखूबी कर रही हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से सायरा बानों बिल्डर से परेशान है। वजह है दिलीप साहब की प्रॉपर्टी। दरअसल, दिलीप कुमार के बंगले के दो प्लाट पर मालिकाना हक का झूठा दावा करने वाले बिल्डर समीर भोजवानी की रिहाई के मद्देनजर सायरा बानो ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का अनुरोध किया है। दिलीप कुमार का बंगला बांद्रा के मशहूर पाली हिल इलाके में स्थित है।  

 

ट्वीट कर पीएम से मांगा मिलने का वक्त
रविवार को दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बानो ने ट्वीट किया, मैं सायरा बानो खान पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करती हूं कि भू-माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है। सीएम देवेंद्र फणनवीस द्वारा भरोसा देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पद्म विभूषण से सम्मानित शख्स को धन और बल से धमकी दी जा रही है। 

 

 

 

 

बिल्डर के खिलाफ दर्ज की थी शिकायत
सायरा बानो ने इसी साल पुलिस में भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जनवरी में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज किया था। जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दिग्गज अभिनेता के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

बिल्डर ने कराए थे फर्जी कागजात तैयार
पुलिस को संदेह था कि भोजवानी ने संपत्ति के फर्जी कागजात तैयार कराए थे। इसके बाद मामला दर्ज किया गया। ईओडब्ल्यू की टीम ने भोजवानी के बांद्रा स्थित आवास पर छापा मारा जहां से चाकू और छुरे सहित हथियार बरामद किए गए. भोजवानी को आर्थिक अपराध शाखा ने इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था।