इसलिए सरहद पर बेखौफ लड़ते हैं जवान, अनुष्का ने बताया

Anushka Sharma Is Proud, Because She Is Come From Army Background
इसलिए सरहद पर बेखौफ लड़ते हैं जवान, अनुष्का ने बताया
इसलिए सरहद पर बेखौफ लड़ते हैं जवान, अनुष्का ने बताया

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड ​अभिनेत्री की एक स्पीच इस समय बहुत वायरल हो रही है। जिसमें वे बता रही हैं कि उन्हें गर्व है कि वे आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं और आर्मी बैकग्राउंड से आती हैं। अनुष्का शर्मा रिटायर्ड कर्नल अजय शर्मा की बेटी हैं। उनके पिता ने भी कारगिल युद्ध के दौरान लड़ाई लड़ी थी। अनुष्का ने बताया कि आर्मी ऑफिसर्स इतने निडर क्यों होते हैं। 

अनुष्का ने कहा- ""मैं बहुत लकी हूं कि मैं एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हूं। आज मैं जो भी हूं वो मेरे परवरिश की वजह से है। आर्मी के बच्चों की परवरिश अलग तरह से होती है। आर्मी कैंपस की जो हवा होती है न उसमें अनुशासन घुला होता है और जज्बा भी कि एक बार ठान लिया तो कर के दिखाएंगे।""

अनुष्का ने बताया कि आर्मी ऑफिसर्स की पत्नियां बहुत स्ट्रांग होती हैं। उन्होंने कहा- ""जब आर्मी ऑफिसर्स वॉर के लिए जाते हैं तो फैमिली में एक डर होता है, पर उनकी पत्नी वो डर अपने बच्चों तक नहीं पहुंचने देती हैं। वो अपने बच्चों तक अपने पिता को खोने का डर और इनसिक्योरिटी पहुंचने नहीं देती हैं। वे इसे गर्व की तरह मानती हैं। हम डर से नहीं, बड़े शान से कहते हैं कि हमारे पापा जंग के लिए गए थे।""

अनुष्का ने बताया कि उनके पिता रिटायर्ड कर्नल अजय शर्मा ने 1999 में कारगिल युद्ध लड़ा था। अनुष्का ने बताया- ""आर्मी शरहद पर इतना बेखौफ कैसे लड़ती है? क्योंकि हर जवान, हर आर्मी ऑफिसर जानता है कि उसके पीछे, उसके घर पर भी एक आर्मी है। उसकी कमांडर उनकी पत्नी है। वो घर का मोर्चा संभाल लेंगी और उस परिवार को कुछ नहीं होने देगी।""

सिंपल दिखने वाली इन महिलाओं का जिगर कितना बड़ा होता है इसका अंदाजा मुश्किल है। उनका दिल इतना मजबूत होता है कि वह आसानी से टूटता नहीं है। वो हमारी आर्मी की रियल ताकत है। मैं ऐसी महिलाओं को सैल्यूट करती हूं।

Created On :   31 March 2019 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story