बाहुबली के कटप्पा का जन्मदिन आज, मां के खिलाफ जाकर रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम

Bahubali fame kattappa birthday today, has worked in more than 200 films
बाहुबली के कटप्पा का जन्मदिन आज, मां के खिलाफ जाकर रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम
जन्मदिन स्पेशल बाहुबली के कटप्पा का जन्मदिन आज, मां के खिलाफ जाकर रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम

 डिजिटल डेस्क मुंबई।  फिल्म "बाहुबली" से चर्चा में आए साउथ एक्टर सत्यराज उर्फ कटप्पा आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। सत्यराज का नाम "रंगाराज सुबय्या" है। वे 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें प्रभास की फिल्म "बाहुबली" से काफी फेम मिला। सत्यराज की गिनती एक सफल एक्टर के रूप में की जाती है। उन्होंने 1979 में प्रोड्यूसर मधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी से शादी की है। इस शादी से उनके एक बेटा सिबराज और बेटी दिव्या है। उनका बेटा सिबिराज भी एक्टर है। वहीं बेटी दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं। बाहुबली फिल्म के आने से पहले सत्यराज को बहुत ही कम लोग जानते थे, लेकिन बाहुबली सीरीज से उन्हें "कटप्पा" नाम की एक अनोखी पहचान मिल गई है। 

आपको बता दें कि, फिल्म बाहुबली से पहले सत्यराज हिंदी दर्शकों से रूबरू हो चुके थे। फिल्म थी रोहित शेट्टी की सुपरहिट चेन्नई एक्सप्रेस। इस फिल्म में उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता का रोल निभाया था। सत्यराज जब 31 साल के थे, तब उन्होंने एक फिल्म में 35 साल के रजनीकांत के पिता का किरदार निभाया था। उनका कहना है कि वह कभी भी उम्र की परवाह नहीं करते हैं।

पढ़ाई के लिए बेचनी पड़ी थी जमीन 

सत्यराज कटप्पा के किरदार से दुनियाभर में फेमस हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें अपनी पढ़ाई के लिए घर की जमीन भी बेचनी पड़ी थी। उन्होंने बॉटनी में बी एससी किया है।  लेकिन इसके बाद उन्हें नौकरी नहीं मिली थी। वो एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सत्यराज के पिता डॉक्टर थे और उनकी मां घर संभालती थी। कटप्पा की दो छोटी बहनें कल्पना और रूप थीं। वो बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। लेकिन उनकी मां उनके इस फैसले से सहमत नहीं थी उन्होंने सत्यराज को फिल्मों में आने से साफ मना कर दिया था।

मगर सत्यराज फिर भी नहीं माने और उन्होंने मां के खिलाफ जाकर 1976 में चेन्नई के ‘कोडंबक्कम तमिल फिल्म इंडस्ट्री’ में आने के लिए कोयंबटूर को छोड़ दिया। उन्हें सिनेमा से प्यार था और फिर उन्होंने ठानी एक्टर बनने की।  वो अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर छोड़ कर चेन्नई चले आए ताकि सिनेमा में कुछ कर पाएं। वे मिमिक्री किया करते थे। उन्होंने  एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था। 
 

Created On :   3 Oct 2022 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story