दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत की आत्महत्या से शोक में डूबा बिहार, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दुख जताया

June 14th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत की आत्महत्या से शोक में डूबा बिहार, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दुख जताया

पटना, 14 जून (आईएएनएस)। बिहार के पटना के रहने वाले फिल्म अभिनेता सुशांत राजपूत की आत्महत्या की खबर यहां पहुंचने के बाद पूरा क्षेत्र शोक में डूब गया। किसी को भी सहसा इस खबर पर विश्वास नहीं हुआ। खबर को पुख्ता करने के लिए लोग सुशांत के राजीवनगर स्थित आवास पहुंचे।

सुशांत के निधन पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई अन्य दलों के नेताओं, गणमान्य लोगों ने दुख प्रकट किया है। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार के युवा फिल्म अभिनेता राजपूत के असामयिक निधन पर अपनी गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

राज्यपाल ने कहा, प्रतिभासम्पन्न युवा फिल्म अभिनेता सुशांत के असामयिक निधन से भारतीय फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। कम उम्र में ही सुशांत फिल्मी दुनिया में अपनी अनूठी पहचान बना चुके थे। सामाजिक सरोकार से जुड़ी उनकी फिल्में और धारावाहिक काफी लोकप्रिय रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चर्चित फिल्म अभिनेता सुशांत के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने शोक संदेश में कहा, राजपूत के निधन से फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। राजपूत बिहार के रहने वाले थे, और अपने अभिनय की बदौलत फिल्म जगत में बड़ी पहचान बनाई थी। वे दर्शकों के बीच अत्यंत लोकप्रिय थे। उनका निधन हृदय विदारक घटना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सुशांत के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि यह खबर स्तब्ध करने वाला है। उनका जीवन भले ही छोटा हो लेकिन उपलब्धियों से भरा रहा।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी सुशांत के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह फिल्मी दुनिया के लिए तो क्षति है ही बिहार के लिए अपूरणिय क्षति है।

इधर, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के शोकाकुल परिवार से मिलने उनके पटना स्थित आवास पहुंचे और शोक संतप्त परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने कहा, सुशांत बिहार के गौरव थे। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से कम समय में बड़ी उपलब्धियां हासिल की। वे आत्महत्या नहीं कर सकते हैं। सरकार उनकी मौत की सीबीआई जांच करे।

लोजपा अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, यकीन नहीं हो रहा कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं रहे। बेहद दुखी कर देने वाली खबर आयी है। सुशांत के परिवार व प्रशंसकों को ईश्वर इस दुख को सहने की हिम्मत दे। सुशांत ने अपने अभिनय से बिहार का नाम पूरे देश में ऊंचा किया। मैं पूरे परिवार सहित उनके प्रति श्रद्घांजलि अर्पित करता हूं।

इधर, बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने सुशांत के निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट कर लिखा, बिहार का एक उभरता सितारा सुशांत सिंह असमय मृत्यु को प्राप्त कर लिया। फिल्मी दुनिया के अलावे बिहार के लिए अपूरणीय क्षति है। ईष्वर उनकी आत्मा की शांति प्रदान करें।

उनके निधन पर कांग्रेस के नेता ब्रजेष पांडेय, साकिद अली, आजमी बारी, मंजूलता पाठक और फिल्म निर्माता अमिताभ गूंजन उर्फ चुन्नू ने भी शोक व्यक्त किया है।

शिक्षाविद डॉ़ बीरबल झा ने कहा, बेहद हैरान करने वाली खबर है। मैं ईमानदारी से बहुआयामी अभिनेता सुशांत के निधन और अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।