दैनिक भास्कर हिंदी: खुद को अंकल कहे जाने पर कुछ ऐसा कर जाते हैं सलमान खान

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को उनके चाहने वाले कई नामों से बुलाते हैं। जहां उनके करीबी लोग उन्हें सल्लू मियां और भाईजान कहकर पुकारते हैं, तो वहीं उनके फैन्स उन्हें दबंग और टाइगर जैसे फिल्मी नामों से बुलाना पसंद करते हैं। वैसे सलमान भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं करते और किसी भी नाम से बुलाने पर नाराज नहीं होते, लेकिन एक बात आप जान लीजिए कि सलमान खुद को अंकल कहे जाना बिल्कुल पसंद नहीं करते। जी हां, सल्लू मियां को खुद को अंकल कहकर बुलाया जाना अच्छा नहीं लगता और वो ऐसा कहने पर चिढ़ भी जाते हैं। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने किया है और वो भी अपने टीवी शो 'दस का दम' पर।

दरअसल 'दस का दम' के दौरान सलमान ने अपने जाने-पहचाने अंदाज में ये सवाल पूछा था कि "कितने प्रतिशत भारतीय महिलाएं खुद को आंटी कहे जाना पसंद नहीं करती?" इसी बीच लोगों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो खुद को भी अंकल बुलाए जाने पर असहज हो जाते हैं। सलमान के मुताबिक उन्होंने अपने परिवार वालों और जानने वालों के बच्चों को ये कहकर रखा है कि वो उन्हें अंकल न बुलाया करें। हालांकि सल्लू ने ये भी बताया कि बच्चे बड़े ही शरारती होते हैं और वो कई बार उन्हें भी चिढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह से अंकल बुलाने लगते हैं।

सलमान बच्चों में खासे पॉपुलर हैं और वो खुद भी बच्चों को बेहद प्यार करते हैं। सलमान ने बताया कि जब वो दोस्तों के साथ किसी पार्टी या फैमिली फंक्शन में जाते हैं और वहां मौजूद बच्चे उन्हें अंकल कहकर चिढ़ाने की कोशिश करते हैं तो वो उन्हें खास तरह से धमकाते हैं। वो ऐसे बच्चों से कह देते हैं कि अगर उन्हें अंकल कहकर बुलाएंगे तो वो उनसे दोबारा फिर कभी मिलने नहीं आएंगे। सलमान की ये धमकी आमतौर पर काम कर जाती है और बच्चे उनकी सुन लेते हैं।

सलमान की हालिया रिलीज फिल्म 'रेस 3' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। हालांकि क्रिटिक्स को ये फिल्म खास पसंद नहीं आई और इसे हर तरफ से आलोचना झेलनी पड़ी। सलमान फिलहाल कटरीना कैफ, जैकलीन फर्नैंडिज, डेजी शाह और सोनाक्षी सिन्हा के साथ 'द-बैंग' टूर री-लोडेड' में परफॉर्म कर रहे हैं। इसके बाद वो 'भारत' और 'दबंग 3' जैसी फिल्मों की शूटिंग करेंगे।