'अंडरवर्ल्ड के दबाव में सेंसर बोर्ड, पद्मावती रिलीज हुई तो बर्बाद कर देंगे'

Censor Board gives Padmavati U/A certificate 
'अंडरवर्ल्ड के दबाव में सेंसर बोर्ड, पद्मावती रिलीज हुई तो बर्बाद कर देंगे'
'अंडरवर्ल्ड के दबाव में सेंसर बोर्ड, पद्मावती रिलीज हुई तो बर्बाद कर देंगे'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावती" नाम बदलकर रिलीज की जाएगी। सेंसर बोर्ड से फिल्म को हरी झंडी मिल गई है, लेकिन इसके बाद एक बार फिर विवाद बढ़ता जा रहा है। राजपूत करणी सेना का कहना है कि फिल्म जिस हॉल में दिखाई जाएगी उसमें हमारे लोग तोड़-फोड़ करेंगे। राजपूत करणी सेना का आरोप है कि फिल्म की रिलीज को अंडरवर्ल्ड के दबाव में मंजूरी दी जा रही है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलकर "पद्मावत" करने का निर्देश दिया।

राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेदी का कहना है कि अंडरवर्ल्ड के दबाव में आकर सेंसर बोर्ड इस फिल्म को रिलीज करने का फैसला कर रहा है

सूत्रों के मुताबिक फिल्म को जल्द ही रिलीज किया जा सकता है। इसके अलावा इस फिल्म का नाम और "घूमर" गाने में बदलाव किए जाएंगे। इससे पहले पद्मावती विवाद को सुलझाने के लिए सेंसर बोर्ड ने 6 मेंबर्स की कमेटी बनाई थी, जिन्होंने फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया था। हालांकि बाद में संजय लीला भंसाली ने सेंसर बोर्ड की सभी शर्तों को मान लिया है और अब इस फिल्म को नाम बदलकर रिलीज किया जाएगा। सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी ने साफ किया है कि फिल्म में 26 कट्स नहीं हैं, सिर्फ 5 बदलावों का सुझाव दिया गया है।


क्या है पद्मावती विवाद? 
राजपूत करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है, जिसपर आपत्ति है। घूमर डांस को लेकर भी राजपूत संगठनों का आरोप है कि इसमें राजपूत समाज की गलत प्रस्तुति की गई है। उनका कहना है कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं करती थीं। 

Created On :   30 Dec 2017 12:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story