comScore

कोरोनावायरस: बॉलीवुड में कई फिल्मों की रिलीज डेट टली, 800 करोड़ तक हो सकता है नुकसान

कोरोनावायरस: बॉलीवुड में कई फिल्मों की रिलीज डेट टली, 800 करोड़ तक हो सकता है नुकसान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में हाहाकार का माहौल है। इस वायरस ने अब तक 7 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। वहीं इससे अब तक करीब 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस के अब तक करीब 127 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस वायरस का असर हर दिशा हर इंडस्ट्रीमें नजर आ रहा है। जहां एक तरफ हर राज्य की सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर रोक लगा दी है। वहीं स्कूल, कॉलेज, जिम, मॉल, सिनेमाघरों को बंद कर दिए गए हैं। जिसके चलते ना केवल आमजन बल्कि देश की इकोनॉमी पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

सूर्यवंशी की रिलीज डेट टली
बात की जाए फिल्म इंडस्ट्री की तो कई फिल्मों की शूटिंग के साथ साथ उनकी रिलीज डेट भी टाल दी गई है। जाने-माने निर्देशक रोहित शेट्टी ने 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट टाल दी है। रोहित इस फिल्म को तब तक रिलीज नहीं करेंगे जब तक कोरोना वायरस का खतरा टल नहीं जाता। यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक मानी जा रही है क्योंकि इस फिल्म में तीन बड़े सुपरस्टार: अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह एक साथ नजर आएंगे। यह एक बड़े बजट की फिल्म है और रोहित शेट्टी नहीं चाहते कि फिल्म को कोई नुकसान हो। उन्होंने कहा, "सूर्यवंशी हमने पूरे एक साल की कड़ी लगन और मेहनत से बनाई है। हमें इसके ट्रेलर का रिस्पॉन्स भी बहुत ज़बरदस्त मिला। इससे पता चलता है कि इस फिल्म को देखने के लिए लोगों में बेहद उत्साह है। इसलिए हम इसे रिलीज करने के लिए सही समय का इंतज़ार करेंगे." इस कड़ी में नया नाम यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' है। यश राज फिल्म्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस महामारी की वजह से उन्होंने 'संदीप और पिंकी फरार' की रिलीज रोकने का फैसला किया है।

फिल्मी और ट्रेड विशेषज्ञों का मानना है कि इस वायरस के चलते इंडस्ट्री को 800 करोड़ का नुकसान होगा। देश में अब तक 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स को बंद कर दिया गया है। हिंदी फिल्मों के प्रमुख बेल्ट मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और बिहार में थिएटर्स बंद हैं। ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श ने कहा कि चूंकि प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एक्जिबिशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, ऐसे में इंडस्ट्री का नुकसान कई गुणा बढ़ने का चांस है। तरण आदर्श ने कहा, मुझे लगता है कि चीजों को सामान्य होने में वक्त लगेगा और आने वाले महीनों में दर्शकों का थियेटर्स की ओर वापस लौटना भी आसान नहीं होगा क्योंकि हर कोई अभी काफी डरा हुआ है।

कोरोनावायरस: बी-टाउन सितारों ने किया खुद को घर में कैद, सोशल मीडिया पर वीडियों शेयर कर दिखाया टैलेंट

Rajpal Yadav Birthday: 49 साल के हुए राजपाल यादव, जल्द ही भूल- भुलैया-2 में नजर आएंगे

CORONA VIRUS: कपिल के शो पर कोरोना का असर, शूटिंग की गई कैसिंल

कमेंट करें
PyfUn
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।