हॉलीवुड: एल्विस की अभिनेत्री और गायिका शोंका दुकुरेह मृत पाई गईं

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • एल्विस की अभिनेत्री और गायिका शोंका दुकुरेह मृत पाई गईं

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। बाज लुहरमन की फिल्म एल्विस में बिग मामा थॉर्नटन की भूमिका निभाने वाली गायिका और अभिनेत्री शोंका दुकुरेह (44) गुरुवार को अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मेट्रो नैशविले पुलिस विभाग के एक ट्वीट के अनुसार, दुकुरेह की मौत में कोई गड़बड़ी स्पष्ट नहीं है।

ट्वीट में लिखा है, फिस्क यूनिवर्सिटी से स्नातक दुकुरेह अपने बेडरूम में मृत पाई गईं, जहां वो अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहती थी।

द टेनसियन की रिपोर्ट के अनुसार, वैराइटी के अनुसार, गुरुवार की सुबह दुकुरेह को उनके एक बच्चे ने उन्हें कोई उत्तर नहीं देते पाया तो, मदद के लिए पड़ोसी के पास गया। मौत का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है और चिकित्सा परीक्षक द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

डुकुरेह को इस साल एल्विस में विली मे बिग मामा थॉर्नटन के रूप में उनकी ब्रेकआउट भूमिका मिली, जो प्रतिष्ठित आर एंड बी गायक-गीतकार थे, जो जेरी लीबर और माइक स्टोलर को रिकॉर्ड करने वाले पहले व्यक्ति थे।

1952 में हाउंड डॉग, जिसे बाद में एल्विस प्रेस्ली ने और भी प्रसिद्ध बनाया।

एल्विस दुकुरेह की पहली प्रमुख फिल्म भूमिका थी, और उनकी आवाज हाउंड डॉग के उनके संस्करण में फिल्म के साउंडट्रैक पर चित्रित की गई है।

द टेनेसीन के अनुसार, दुकुरेह चार्लोट, नेकां से थी, लेकिन बाद में नैशविले निवासी बन गई।

उन्होंने फिस्क विश्वविद्यालय से थिएटर में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और ट्रेवेका नाजरीन विश्वविद्यालय से शिक्षा में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

उसकी वेबसाइट के अनुसार, दुकुरेह ने जल्द ही अपना पहला फुल लेंथ एल्बम जारी करने की योजना बनाई थी।

उन्होंने अपनी वेबसाइट पर लिखा, यह परियोजना उन उग्र अग्रणी कलाकारों और संगीतकारों के जश्न में ब्लूज संगीत शैली के लिए एक ट्रिब्यूट है, जिन्होंने रॉकएन रोल संगीत क्रांति का मार्ग प्रशस्त किया।

अपने पूरे करियर के दौरान, दुकुरेह ने अपनी वेबसाइट के अनुसार जेमी लिडेल और रॉयल फिरौन, निक केव, माइक फारिस, पीट रॉक, स्मोक डेजा और बहामास जैसे कलाकारों के साथ प्रदर्शन और रिकॉर्ड किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...