नहीं रहे फिल्म समीक्षक जेपी चौकसे: फिल्म क्रिटिक जय प्रकाश चौकसे ने 83 साल की उम्र में इंदौर में ली आखिरी सांस, पिछले हफ्ते लिखा था आखिरी कॉलम 'परदे के पीछे की अंतिम किस्त'

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म क्रिटिक जय प्रकाश चौकसे ने सभी को अलविदा कह दिया है। उनका आज बुधवार यानी 2 मार्च को सुबह 8:15 बजे 83 वर्ष की आयु में इंदौर में निधन हो गया। पिछले कई दिनों से सेहत को लेकर हालत कुछ सही नहीं चल रहें थे, पिछले कुछ दिनों से वे बीमार होने के कारण गंभीर स्थिति में थे। अपनी कॉलम से सभी का दिल जीतने वाले जय प्रकाश ने चार दिन पहले ही अपने लोकप्रिय कॉलम बिहाइंड द सीन्स का आखिरी पार्ट लिखा था।

इंदौर में होगा अंतिम संस्कार
जय प्रकाश का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे इंदौर सयाजी के पास स्थित मुक्तिधाम में किया जाएगा। उनको आखिरी विदाई देने के लिए परिवार उनके छोटे बेटे आदित्य का इंतजार कर रहा है, वो फिलहाल मुंबई में है। बता दें कि, वह दोपहर की फ्लाइट से इंदौर पहुंचेंगे, जिसके बाद उनके पिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा। निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर उनके आवास ई-11 एचआईजी कॉलोनी, शेफाली जैन नर्सिंग होम के पास रखा गया है।

इनके करीबी थे चौकसे
बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर राज कपूर के काफी खास मान जाते थे, वहीं कपूर परिवार के साथ-साथ सलीम खान के परिवार के साथ भी बहुत करीबी संबंध थे। उनके जाने से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके कॉलम की वजह से भी बॉलीवुड में उनकी एक अलग छवि बनी थी।