दैनिक भास्कर हिंदी: Film Review: 'Golmaal Again' की धमाकेदार शुरुआत

October 20th, 2017

डायरेक्टर: रोहित शेट्टी
स्टार कास्ट: अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर, कुणाल केमू, श्रेयस तलपड़े, तब्बू, परिणीति चोपड़ा, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा, नील नितिन मुकेश, प्रकाश राज
अवधि: 2 घंटा  31 मिनट
रेटिंग: 3.5 स्टार

डिजिटल डेस्क,भोपाल। प्रोटोकॉल तोड़ते हुए गुरुवार को दिवाली के दिन एक्टर आमिर खान ने अपनी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' रिलीज की। वहीं आज (शुक्रवार) आमिर की फिल्म को टक्कर देने रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल अगेन' बड़े पर्दे पर उतरी। 

रोहित की ये फिल्म गोलमाल सीरीज की चौथी फिल्म हैं। जैसा कि गोलमाल की बाकी सीरीज ने कमाल दिखाया है ठीक वैसा ही 'गोलमाल अगेन' भी दर्शकों क हंसाने में कामियाब रही है। बाकि सीरीज से अलग फिल्म हॉरर कमेडी पर बेस्ड है। फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ का बताया जा रहा है, जिसमें से लागत 80 करोड़ और प्रोमोशन के 20 करोड़ रुपए है।

Image result for golmal again

फिल्म की कहानी 6 अनाथ बच्चों की है। इसमें गोपाल (अजय देवगन), लकी (तुषार कपूर), माधव (अरशद वारसी), लक्ष्मण 1 (श्रेयस तलपड़े), लक्ष्मण 2 (कुणाल केमू) और पप्पी (जॉनी लीवर) शामिल हैं। वहीं तब्बू फिल्म में अनाथालय की लाइब्रेरियन ऐना के रोल में हैं जो पूरी फिल्म के दौरान आत्माओं से कनेक्ट करने का काम भी करती हैं। ग्लैमर का तड़का लगाने के लिए खुशी (परिणीति चोपड़ा) भी हैं जिनसे गोपाल प्यार करता है।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब निखिल (नील नितिन मुकेश) और वासु रेड्डी (प्रकाश राज) मिलकर इस अनाथालय को हटाकर अपना बिजनेस बढ़ाना चाहते हैं और सभी अनाथ बच्चे दोनों से बदला लेने की ठान लेते हैं।  

Related image

अचानक ही अनाथालय के हेड जमनादास का निधन हो जाता है और सभी उनकी तेरहवीं में शामिल होने ऊटी पहुंचते हैं। कहानी में और भी ट्विस्ट- टर्न्स आते हैं, भूला (जॉनी लीवर) के साथ साथ वसूली भाई (मुकेश तिवारी), बबली भाई (संजय मिश्रा) की एंट्री होती है। 

अनाथालय में उन्हें भूत का अहसास होता है। इसी बीच उन्हें इस बात की जानकारी भी मिलती है कि वहां एक कर्नल की बेटी की मौत कुछ समय पहले हुई है। आखिर कर्नल की बेटी की मौत के पीछे की वजह क्या है? भूत की मिस्ट्री क्या है? कैसे पांचों दोस्त भूत के चंगुल से खुद को बचा पाते हैं? ऐसे सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद मिलेंगे।

क्यों देखें फिल्म ?

फिल्म एंटरटेनमेंट से भरी हुई है। आप पूरी फिल्म में बोर नहीं होंगे ,क्योंकि रोह शेट्टी ने किसी भी लिहाज से कोई कमी नहीं छोड़ी है। डायरेक्शन से लेकर, एक्टिंग, लोकेशन,भव्य सेट और डायलॉग्स आपको बोर नहीं होने देंगे। 

अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर, कुणाल केमू, श्रेयस तलपड़े, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, वृजेश हिरजी ने बेहतरीन काम किया है। जिसे आप पिछली तीन सीरीज से देखते आए हैं और इन एक्टर्स ने जमकर हंसाने की कोशिश की है।

Image result for golmal again

वहीं तब्बू, परिणीति, प्रकाश राज और नील नितिन मुकेश की एंट्री भी इस गोलमाल को और खास बनाती है। जॉनी लीवर और संजय मिश्रा की ने कॉमेडी का बेहतरीन तड़का लगाया है। 
साजिद-फरहाद ने बेहतरीन संवाद लिखे हैं। गानो का कॉम्बिनेशन अच्छा है। ये दिमाग लगाकर देखने वाली फिल्म नहीं है, लेकिन एंटरटेनमेंट से भरपूर है।