अवरोध 2 के लिए अपने निजी अनुभव से अलग होना पड़ा

Had to break away from my personal experience for Blockade 2
अवरोध 2 के लिए अपने निजी अनुभव से अलग होना पड़ा
संजय सूरी अवरोध 2 के लिए अपने निजी अनुभव से अलग होना पड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नवीनतम वेब सीरीज अवरोध- द सीज विदिन 2 में एक प्रतिपक्षी की भूमिका निभा रहे अभिनेता संजय सूरी ने साझा किया कि कैसे एक नैतिक रूप से परेशान करने वाला किरदार निभाना उनके लिए चुनौतीपूर्ण था और उन्हें अपने व्यक्तिगत अनुभव से खुद को अलग करना पड़ा अपने ऑन-स्क्रीन किरदार के साथ न्याय करने के लिए। कश्मीर में जन्मे और पले-बढ़े संजय ने एक खुशहाल जीवन व्यतीत किया जब तक कि एक दिन उनके पिता एक आतंकवादी हमले के दौरान मारे गए और उनके परिवार को घाटी से जम्मू भागने के लिए मजबूर किया गया और अंतत: दिल्ली में स्थानांतरित कर दिया गया।

अब जब अभिनेता एहसान वजीरी नाम के एक पाकिस्तानी व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने भारत पर आर्थिक हमला किया - शो अवरोध - द सीज विदिन 2 में, आईएएनएस के साथ बातचीत में, संजय ने अपने मन में एक भूमिका निभाने के लिए लगातार बातचीत को साझा किया। चरित्र जो नैतिक रूप से परेशान है।

संजय ने आईएएनएस को बताया, सबसे पहले यह शो कल्पना का काम है, जो किसी वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है, इसलिए इसमें बहुत सारी कल्पनाएं हैं। मैं जो किरदार निभा रहा हूं वह एक कट्टरपंथी पाकिस्तानी व्यक्ति है, जो उच्च शिक्षित, पश्चिमी, बुद्धिमान है, जो है भारत पर बहुत बड़ा आर्थिक हमला कर रहा है। यह आतंकवाद अलग है, यह शोर नहीं करता है लेकिन लक्ष्य पर जोर से मारता है। इस तरह का किरदार निभाना निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण था।

उन्होंने आगे कहा, कश्मीर से आकर, जहां मैंने एक जीवन जिया और स्थिति के दोनों पक्षों के बारे में एक विचार है, कहानी के लिए मेरी संवेदनशीलता को लाना आसान है, निश्चित रूप से स्क्रिप्ट के बाद। लेकिन मैं अपने साथ नहीं लाना चाहता। इसके लिए व्यक्तिगत पीड़ा, मुझे अपने पिछले अनुभव से खुद को अलग करना पड़ा, अन्यथा, मैंने चरित्र के साथ न्याय नहीं किया होता।

एक उदाहरण का हवाला देते हुए और एक सैनिक के जीवन से समानांतर चित्रण करते हुए, संजय ने कहा, जब आप एक सैनिक के रूप में युद्ध में होते हैं, भले ही आप किसी के बेटे, पिता और पति हों, आपकी प्राथमिकता अलग होती है जब आप सेना में होते हैं, कर्तव्य की पंक्ति। इसी तरह, जब मैं एक पाकिस्तानी आतंकवादी की भूमिका निभा रहा हूं, तो मुझे संजय सूरी और उनके निजी जीवन के अनुभव को अलग रखना था, और केवल इस बात पर ध्यान केंद्रित करना था कि अभिनेता किस तरह से दृढ़ विश्वास के साथ चरित्र निभाता है। मुझे लगता है कि मैंने पहले अपने दिमाग में अच्छी तरह से बातचीत की थी चरित्र के करीब। राज आचार्य द्वारा निर्देशित और अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अवरोध - द सीज विदिन 2 में मोहन अगाशे, नीरज काबी, अनंत महादेवन, आहना कुमरा, राजेश खट्टर, अबीर चटर्जी, अन्य शामिल हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story