हैदराबाद में होगा सबसे बड़ा चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल, लिटिल डायरेक्टर्स मचाएंगे धूम  

International Children Film Festival will held on 8 november
हैदराबाद में होगा सबसे बड़ा चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल, लिटिल डायरेक्टर्स मचाएंगे धूम  
हैदराबाद में होगा सबसे बड़ा चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल, लिटिल डायरेक्टर्स मचाएंगे धूम  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 8 नवंबर से 20 वां इंटरनेशनल चिल्ड्रेन फिल्म फेस्टिवल हैदराबाद के रामोजीराव स्टूडियों में होगा। बॉलीवुड- हॉलीवुड की सेलेब्रिटी की मौजूदगी रहेगी। केंद्र सरकार के चिल्ड्रेन फिल्म सोसाईटी CFSI की तरफ से आयोजित फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर की फिल्में दिखाई जाएंगी। यह विश्व का सबसे बड़ा चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल होगा। 

एनीमेशन, डाक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्मों में होगा चयन

CFSI के मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि अब तक 109 देशों से रिकार्ड 1402 आवेदन मिल चुके हैं। जो एनीमेशन, डाक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्मों की श्रेणी के लिए हैं। कुमार ने बताया कि हर बच्चे के पास कहने के लिए अपनी कहानी है। इसे ध्यान में रखकर CFSI ने कुछ साल पहले लिटल डायरेक्टर्स सेक्शन की शुरुआत की। इसमें बच्चों के लिए फिल्में बनाई जाती हैं और इनका निर्माण बच्चों द्वारा ही किया जाता है। प्रतिस्पर्धा श्रेणी में बच्चों द्वारा बनाई गई फिल्मों का प्रदर्शन किया जाता है। इस फिल्म फेस्टिवल में बच्चों द्वारा बनाई गईं दुनियाभर की फ़िल्में दिखाईं जाएंगी। जिनमें से अच्छी थीम और स्टोरी की फिल्मों को पुरस्कार भी मिलेगा। यह विश्व का सबसे बड़ा चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल होगा। 8 नवंबर से  शुरू हो रहे इस फेस्टिवल में दुनिया भर के कलाकारों के जुटने की उम्मीद की जा रही है।

फेस्टिवल की थीम "न्यू इंडिया"

आगामी 20वें CFSI में  लिटल डायरेक्टर्स श्रेणी में 30 देशों से 179 आवेदन मिल चुके हैं। जिनमें 101 भारत से हैं। इस साल के फिल्म फेस्टिवल की थीम "न्यू इंडिया" है। फेस्टिवल के दौरान कार्यशाला और ओपन फोरम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बच्चों के साथ विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे। इस दौरान बच्चों को फिल्म निर्माण से संबंधित जानकारी मिलेगी। इस फेस्टिवल का उद्देश्य ऐसी फिल्मों का प्रदर्शन करना है, दो अन्य संस्कृतियों, जिंदगियों और अनुभवों के प्रति समझ पैदा करे और बच्चों को दुनिया में हो रही घटनाओं के बारे में जानने के लिए प्रेरित करें।

Created On :   26 Oct 2017 2:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story