जानिए, किस वजह से कंगना रनौत को नहीं पसंद "इंडिया"

Kangana wants Bharat as the name of our country not India
जानिए, किस वजह से कंगना रनौत को नहीं पसंद "इंडिया"
जानिए, किस वजह से कंगना रनौत को नहीं पसंद "इंडिया"

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का विवादों से पुराना नाता है। कंगना हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती हैं, जिसकी वजह से कई बार उन्हें ट्रोलर्स का सामना करना पड़ता है। इस बार कंगना ने भारत के नाम को लेकर अपनी सलाह दी है। दरअसल, एक्ट्रेस ने देश का नाम "इंडिया" से बदलकर "भारत" रखने की सलाह दी है। कंगना ने इंडिया नाम को गुलामी की पहचान बताई है। कंगना ने अपने कू अकाउंट में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि  “ अगर हम शहरी विकास पर ध्यान दें तो हम वैश्विक नेता के रूप मे उभरेंगे और पूरी दुनिया हमारी ओर देखेगी, लेकिन ऐसे वेस्टर्न कल्चर की चीप कॉपी बनकर नहीं”।

कंगना के अनुसार यह है भारत शब्द का मतलब

Kangana Ranaut Wants 'Slave Name' India Changed To Bharat; Actress Explains  The Meaning, Says 'Let's Regain Our Lost Glory'

इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट के जरिए कंगना ने भारत को संस्कृत शब्द बताते हुए कहा कि, भारत में भ से भाव, र से राग और त से ताल अर्थ होता है। वहीं इंडिया नाम पर उनका कहना हैं कि, यह नाम ब्रिटिशर्स ने दिया था और यह गुलामी की पहचान है। कंगना ने अपने वेद, गीता और योग से जुड़े रहने को कहा और इंडिया नाम को बदलने की अपील की।

ट्विटर से भी हो चुकी है बैन

Kangana Ranaut in Manikarnika is the perfect Bharat Mata for Modi's India

कंगना अपने विवादित बयान की वजह से कुछ समय पहले ही ट्विटर से बैन हो चुकी हैं। दरअसल, उस कंगना एक के बाद एक राजनीतिक बयानबाजी कर रही थी, जिसके बाद कई यूजर्स ने उनके अकाउंट को रिपोर्ट किया। ट्विटर ने इस मसले पर एक्शन लेते हुए कंगना का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था।  

Is Kangana Ranaut set to be the BJP's star campaigner for upcoming  elections? | Hindi Movie News - Times of India

वर्कफ्रंट की बात करें तो, कंगना इस साल इमली, तेजस, जया, थलाईवी और धाकड़ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। 

Created On :   23 Jun 2021 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story