मानुषी छिल्लर महिला अधिकारों के लिए लड़ेंगी

Manushi Chhillar will fight for womens rights
मानुषी छिल्लर महिला अधिकारों के लिए लड़ेंगी
बॉलीवुड मानुषी छिल्लर महिला अधिकारों के लिए लड़ेंगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री और पूर्व मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर को अक्सर महिलाओं के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण सामाजिक पहलों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए जोड़ा गया है। उन्हें अब महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा पर उनके वैश्विक अभियान के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) द्वारा लाया गया है।

मानुषी ने कहा, एक ऐसे मुद्दे पर यूएनडीपी के साथ जुड़ना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है, जो हमारे समाज में काफी व्याप्त है। मैं हमेशा भारत में महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाती हूं और लिंग आधारित हिंसा एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता है जिसे जमीनी स्तर से खत्म करने की जरूरत है।

महिलाओं के खिलाफ हिंसा समाज में एक स्वीकृत मानदंड रहा है और महिलाओं को बचपन से ही इसके साथ ठीक होने के लिए सामाजिक रूप से अनुकूलित किया गया है।

उन्होंने अगे कहा, इस पहल के माध्यम से, हम सभी को हिंसा के परिणामों के बारे में जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। हालांकि लोगों की मानसिकता को बदलने में बहुत समय और प्रयास लगने वाला है, जो सही दिशा में पहला कदम मायने रखता है।

इस बीच, काम के मोर्चे पर, मानुषी, जिन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ इस साल की शुरूआत में सम्राट पृथ्वीराज के साथ बॉलीवुड में अपनी शानदार शुरूआत की, ने हाल ही में एक्शन-स्टार जॉन अब्राहम के साथ तेहरान की शूटिंग पूरी की है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story