ग्रेटफुल डेड बायोपिक का निर्देशन करेंगे मार्टिन स्कॉर्सेज

Martin Scorsese to direct Grateful Dead biopic
ग्रेटफुल डेड बायोपिक का निर्देशन करेंगे मार्टिन स्कॉर्सेज
संगीतमय बायोपिक ग्रेटफुल डेड बायोपिक का निर्देशन करेंगे मार्टिन स्कॉर्सेज
हाईलाइट
  • ग्रेटफुल डेड बायोपिक का निर्देशन करेंगे मार्टिन स्कॉर्सेज

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। हॉलीवुड के दिग्गज मार्टिन स्कॉर्सेज ग्रेटफुल डेड के बारे में एक संगीतमय बायोपिक बना रहे हैं, जिसमें जोनाह हिल मश्हूर रॉक बैंड के फ्रंटमैन जेरी गार्सिया के रूप में अभिनय कर रहे हैं।

वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट के बाद पहली बार स्कॉर्सेज और हिल एक साथ काम करेंगे। इसके निर्देशन के अलावा स्कॉर्सेज, हिल के साथ एक निर्माता के रूप में भी काम करेंगे।

अभी फिल्म के नाम के बारे में खुलासा नहीं किया गया है और यह फिल्म बैंड के इतिहास के किस दशक के बारे में होगी यह स्पष्ट नहीं है।

इसमें गार्सिया के साथ संस्थापक सदस्यों में बॉब वियर, रॉन मैककर्नन, फिल लेश और बिल क्रेट्जमैन शामिल हैं। डेडहेड्स के लीग दशकों की अवधि में अंतिम जैम बैंड देखने के लिए आते रहे जब तक कि 1995 में गार्सिया की मौत ने बैंड को समाप्त नहीं कर दिया।

उनके निधन और उनके ब्रेक-अप ने बैंड की स्थायी लोकप्रियता को कम कर दिया। गार्सिया के गाने ऑफशूट ग्रुप डेड एंड कंपनी द्वारा बजाए गए, जिसने हाल ही में हॉलीवुड बाउल में थ्री-नाइट स्टैंड के साथ अपने नए दौरे को समाप्त कर दिया।

हिल ने इंस्टाग्राम पर इस खबर को इमोजी के साथ साझा किया।

द पीपल वी. ओ.जे. सिम्पसन, एड वुड और डोलमाइट इज माई नेम जैसी फिल्मों की कहानी लिखने वाले स्कॉट अलेक्जेंडर और लैरी करस्जेव्स्की इस फिल्म की कहानी लिखेंगे।

ग्रेटफुल डेड में जाहिर तौर पर कार्यकारी निर्माता के रूप में वियर, क्रेट्जमैन, लेश और मिकी हार्ट शामिल हैं। जेरी गार्सिया की बेटी ट्रिक्सी गार्सिया और बैंड के प्रबंधक बर्नी काहिल भी एरिक आइजनर के साथ काम करेंगे।

अतिरिक्त उत्पादकों में हिल के पार्टनर मैट डाइन्स अपनी कंपनी स्ट्रांग बेबी के माध्यम से और रिक योर्न एलबीआई एंटरटेनमेंट के माध्यम से शामिल हैं।

फिलहाल फिल्म की शूटिंग कब से शुरू होगी। इसकी जानकारी नहीं है लेकिन स्कॉर्सेज पहले से ही बैंड के इतिहास से अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने 2017 में, लॉन्ग स्ट्रेंज ट्रिप शीर्षक से ग्रेटफुल डेड के बारे में छह-भाग वाली सीरीज बनाई थी।

इस प्रोजेक्ट की घोषणा करते हुए स्कॉर्सेज ने ग्रेटफुल डेड को सिर्फ एक बैंड से बढ़कर बताया है।

उन्होंने कहा, इसे देखने के लिए उनके पास लाखों समर्पित प्रशंसक हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   19 Nov 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story