comScore

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा ने दिया ईको फ्रेंडली गणपति रखने का संदेश

September 12th, 2018 15:39 IST
वरुण धवन और अनुष्का शर्मा ने दिया ईको फ्रेंडली गणपति रखने का संदेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई । पूरे महाराष्ट्र में गणेशोत्सव की धूम देखने को मिल रही है। इस बार गणेश उत्सव 13 सितंबर से शुरू हो रहा है। बुद्धि, ज्ञान और विघ्नविनाशक के रूप में पूजे जाने वाले श्री गणेश उत्सव के चलते मुंबई में जगह-जगह गणेश पंडाल सज चुके हैं। लालबागचा राजा, गणेश गली मुंबई चा राजा, खेतवाड़ी चा राजा और जीएसबी सेवा किंग्स सर्कल इन गणेशजी के दर्शन के लिए देशभर से लोग गणेशोत्सव के दौरान आते हैं। वहीं देशभर में ईको फ्रेंडली गणपति की भी धूम देखने को मिली रही है। ईको फ्रेंडली गणपति को विराजित करने के लिए संदेश दिया जा रहा है। ऐसा ही एक संदेश बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी दिया। दोनों ने गणेश चतुर्थी से पहले मुंबई के एक मॉल में पर्यावरण-अनुकूल यानी ईको फ्रेंडली गणेश मूर्तियों को लॉन्च कर जागरुकता का संदेश दिया। इस दौरान वरुण का ट्रेडिशनल लुक देखने को मिला और अनुष्का शर्मा ब्लैक कुर्ता सलवार में नजर आईं। 

कमेंट करें
ta5Rr
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।