सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन: सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर जरूर देखें ये 5 बेहतरीन फिल्में

January 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, जिनका आज बर्थडे है, एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने अपने शानदार एक्टिंग से छोटे और बड़े दोनों पर्दो के दर्शकों के दिल को जीत लिया था, उन्हें समय के साथ आने वाले कई सालों तक याद किया जाएगा। 21 जनवरी 1986 को जन्मे दिवंगत अभिनेता भले ही सबको छोड़कर चलें गए हों, लेकिन उनके फैंस उन्हें उनकी फिल्मों के माध्यम से आज भी याद करते हैं। बिना किसी बॉलीवुड कनेक्शन के भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कामयाब जगह बनाई थी।

एकता कपूर के 'पवित्र रिश्ता' सिरियल से लोकप्रियता हासिल करने के बाद सुशांत ने फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेरा था, आज हम आपको उनकी कुछ शानदार फिल्मों के बारे में बताने जा रहें हैं।

काई पो चे
सुशांत ने 'काई पो चे!' से बॉलीवुड में अपनी एन्ट्री की थी, इसमें अमित साध और राजकुमार राव भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। फिल्म चेतन भगत के उपन्यास '3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' पर आधारित थी और लाइफ के कुछ खास पहलिओं को दिखाती है, जिसमें तीन सबसे अच्छे दोस्तों के की कमाल की भूमिका नजर आती है। यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी।

एम.एस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी
लोकप्रिय क्रिकेटर कैप्टन कूल पर नीरज पांडे द्वारा निर्देशित बायोपिक सुशांत की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका को दिखाती है। यह फिल्म उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्मों मे शामिल हुई थी। सुशांत सीन में कमाल की एक्टिंग करते नजर आए थे, उन्होंने कप्तान के नाजुक और संवेदनशील पक्ष को शानदार ढंग से दिखाया था। यह फइल्म 2016 में रिलीज हुई थी।

केदारनाथ 
सुशांत और सारा अली खान की यह फिल्म अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा थी। यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी, यह फिल्म 2013 की उत्तराखंड बाढ़ पर आधारित है, 'केदारनाथ' एक अमीर हिंदू ब्राह्मण महिला और एक मुस्लिम लड़के के बीच अंतर-धार्मिक लव-स्टोरी और शादी पर जोड़ डालता है।

छिछोरे 
यह सुशांत की ऐसी फिल्म था जो उनके जिंदा रहते थिएटर्स में रिलीज हुई थी। 'छिछोरे' ने बॉक्स ऑफिस अचछी कमाई की थी, नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म सुपर हिट साबित हुई थी और इसे सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। यह 2019 में रिलीज की गई थी।

दिल बेचारा
सुशांत की अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा' उनकी मृत्यु के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ की गई थी, इसमें संजना सांघी भी थीं और इसका निर्देशन मुकेश छाबड़ा द्वारा किया था। यह फिल्म जॉन ग्रीन के उपन्यास 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' का मार्मिक रूपांतरण थी। फिल्म ने निश्चित रूप से दर्शकों को रुलाया और आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त की थी।


 

खबरें और भी हैं...