दैनिक भास्कर हिंदी: शांतनु मोइत्रा डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया के हामोर्नी एंड होप राजदूत बने

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • शांतनु मोइत्रा डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया के हामोर्नी एंड होप राजदूत बने

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। अवॉर्ड विजेता संगीतकार शांतनु मोइत्रा को उनके इनोवेटिव साउंडट्रैक के लिए जाना जाता है। उन्हें मंगलवार को डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया के मानव-वन्यजीव सह अस्तित्व के लिए हामोर्नी एंड होप राजदूत के तौर पर चुना गया है।

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया ने कहा, इस कार्य के साथ मोइत्रा के जुड़ाव के माध्यम से डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया स्थानीय समुदायों की कहानियों को उजागर करेगा, जो देश भर में वन क्षेत्र में रहते हैं और संरक्षण के प्रबंधक हैं। शांतनु अपने एसोसिएशन के माध्यम से देश में लोगों और वन्य जीवन के बीच सह-अस्तित्व की सकारात्मक कहानियों को बताएंगे।

वन्यजीव संगठन के अनुसार, मोइत्रा के लिए संगीत, केवल मनोरंजन नहीं है, बल्कि लोगों और प्रकृति के जीवन पर संगीत के प्रभाव को समझने की भाषा है। प्रकृति की भरपूरता को तलाशने और समझने के लिए उनका प्यार और उत्साह उन्हें इस भूमिका के लिए एक आदर्श व्यक्ति बनाता है।

इस बारे में मोइत्रा ने कहा, प्रकृति और इसकी भव्यता का पता लगाने के लिए मैं हमेशा रोमांच के लिए तैयार रहा हूं। मैं हामोर्नी और होप फॉर ह्यूमन-वाइल्डलाइफ के लिए एक राजदूत के रूप में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं।